Saturday , December 4 2021
Home / उत्तर प्रदेश / बिग ब्रेकिंग LIVE : काम कर गया मोदी का लॉकडाउन, कोरोना अब खात्मे की ओर

बिग ब्रेकिंग LIVE : काम कर गया मोदी का लॉकडाउन, कोरोना अब खात्मे की ओर

देश में कोरोना वायरस के कन्‍फर्म मामलों की संख्‍या 16 हजार का आंकड़ा छूने वाली है। अबतक 500 से ज्‍यादा लोग COVID-19 महामारी के चलते जान गंवा चुके हैं। अबतक 2000 से ज्‍यादा मरीजों को इलाज के बाद डिस्‍चार्ज किया जा चुका है। इस बीच, केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने एक अच्‍छी खबर दी है। उन्‍होंने बताया कि देश में कोरोना वायरस के मामले डबल होने में अब ज्‍यादा समय लग रहा है।

हर्षवर्धन ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में हमारे डेटा का एनालिसिस संतोषजनक रहा है। रोज डेटा में सुधार हो रहा है। पिछले 14 दिन में मरीजों का डबलिंग रेट 6.2 दिन था। जब पिछले सात दिनों का डबलिंग रेट निकाला गया तो यह 7.2 दिन आया। पिछले 3 दिन से डबलिंग रेट 9.7 दिन है। यानी मामले दोगुने तक पहुंचने में फिलहाल 10 दिन का वक्‍त लग रहा है। उन्‍होंने कहा कि यह एक अच्‍छा संकेत है।

शायद इसी वजह से सरकार ने आज से कुछ जगहों पर छूट का फैसला किया है। मगर इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग, साफ-सफाई और गाइडलाइन में तय शर्तों का पालन करना होगा। कार में केवल दो लोगों के बैठने की इजाजत होगी। बाइक से सिर्फ एक व्‍यक्ति ही निकल पाएगा वह भी सिर्फ जरूरी सामान खरीदने के लिए।

ऑफिस में सोशल डिस्‍टेंसिंग फॉलो करना जरूरी है, स्‍टाफ की लिमिट भी तय है। इमारतों के निर्माण की इजाजत दी गई है मगर बाहर से मजदूर नहीं ला सकेंगे। कृषि कार्य किए जा सकेंगे। इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर, मोटर मैकेनिक, कारपेंटर, कूरियर, आईटी मैकेनिक को छूट दी गई है।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...