बिल कॉस्बी को नाबालिग का यौन उत्पीड़न करने का दोषी पाया गया, हर्जाने में $500,000 का भुगतान करने के लिए

0
12

वाशिंगटन: अमेरिकी हास्य अभिनेता और अभिनेता बिल कॉस्बी को एक महिला जूडी रूथ के यौन उत्पीड़न का दोषी पाया गया है, जब वह 1975 में किशोरी थी। लॉस एंजिल्स जूरी, जिसमें आठ महिलाएं और चार पुरुष शामिल थे, ने रूथ के पक्ष में अपना फैसला सुनाया। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, पाया गया कि कॉस्बी क्षति के लिए उत्तरदायी था।

जूरी ने कॉमेडियन को हर्जाने में 500,000 मिलियन अमरीकी डालर का भुगतान करने का आदेश दिया। हालांकि, कोई दंडात्मक क्षति नहीं मिली। रूथ ने 2014 में कॉस्बी के खिलाफ प्लेबॉय मेंशन में यौन उत्पीड़न के लिए शिकायत दर्ज कराई थी, जब वह 16 साल की थी।

मूल फाइलिंग के अनुसार, हुथ ने दावा किया कि यह घटना 1974 में हुई थी जब वह 15 वर्ष की थी। हालांकि, जब समयरेखा को 1975 में संशोधित किया गया, तो यह पाया गया कि जब वह 16 वर्ष की थी, तब उसके साथ मारपीट की गई थी। शिकायत में, रूथ ने आरोप लगाया कि वह और सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, उसकी दोस्त कॉस्बी से तब मिली जब अभिनेता-हास्य अभिनेता एक पार्क में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे।

कॉस्बी के दो किशोरों से दोस्ती करने के बाद, उसने उन्हें अपने साथ अपने टेनिस क्लब में जाने के लिए कहा। क्लब से, हुथ ने दावा किया कि कॉस्बी उन्हें एक घर में ले गया और कई बार कम उम्र की लड़कियों को मादक पेय परोसा।

बाद में, 84 वर्षीय किशोरों को प्लेबॉय हवेली में ले गए। हूथ ने आरोप लगाया कि दो युवतियों की उम्र जानने के बावजूद, कॉस्बी ने उन्हें निर्देश दिया था, “कि अगर प्लेबॉय के किसी खरगोश ने उनकी उम्र पूछी, तो उन्हें कहना चाहिए कि वे 19 साल की थीं।”

इसके अलावा, कॉस्बी ने उसे एक बेडरूम में निर्देशित किया, जहां उसने उसका यौन उत्पीड़न किया, सीएनएन की सूचना दी।

हालांकि, अभिनेता ने अपने वकीलों के माध्यम से यौन दुराचार के सभी आरोपों से इनकार किया है।

इसके अलावा, कॉस्बी के वकीलों ने भी मामले को खारिज करने का प्रयास किया है। इससे पहले, 50 से अधिक महिलाओं ने कॉस्बी पर यौन दुराचार का आरोप लगाया है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी अभिनेता को फिलाडेल्फिया में एंड्रिया कॉन्स्टैंड का यौन उत्पीड़न करने का भी दोषी ठहराया गया था, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें पेन्सिलवेनिया की एक राज्य जेल में तीन साल की सजा सुनाई गई थी।

हालांकि, एक अपील पर, उनकी सजा को पलट दिया गया और उन्हें सितंबर 2021 में जेल से रिहा कर दिया गया। जूडी रूथ द्वारा दर्ज किया गया दीवानी मामला मुकदमा चलाने वाला पहला है।