Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / खबर / Monsoon Alert: बिहार में अब होगी भयंकर बरसात, जानें कब मिलेगी आफत से राहत

Monsoon Alert: बिहार में अब होगी भयंकर बरसात, जानें कब मिलेगी आफत से राहत

पटनाः बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून (South-West Monsoon) फिर से सक्रिय दिखने लगा है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की जा रही है, वहीं कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो रही है. मौसम वैज्ञानिक आनंद शंकर (Anand Shankar) ने बताया कि जुलाई महीने में मॉनसून (Monsoon) सामान्य दर्ज होने का अनुमान है.

“जून के आखिरी हफ्ते और जुलाई के 15 तारीख तक बिहार में भारी वज्रपात और बारिश की संभावना अधिक रहती है. इस बार जुलाई महीने में भी हालात वैसे ही रहेंगे. आने वाले अगले 3 दिनों तक राज्य के सभी जिलों में बारिश होगी और भारी वज्रपात की भी संभावना है. इसके बाद फिर से बारिश में कमी का अनुमान है. यह सिलसिला पूरे जुलाई महीने तक जारी रहेगा.”- आनंद शंकर, मौसम वैज्ञानिक

मौसम वैज्ञानिक ने लोगों से बारिश और वज्रपात के दौरान सतर्कता बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि जब भी तेज बारिश हो या फिर बादल गरजे तो कोशिश करें कि घरों से बाहर ना निकलें. यदि बाहर हो तो कोशिश करें कि पक्के के मकान में शरण लें. मौसम विभाग लगातार मौसम को लेकर लगातार अलर्ट जारी करके चेतावनी दे रहा है.

मौसम विभाग के द्वारा जारी ताजा अपडेट के मुताबिक आने वाले दो से तीन दिनों में प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आकाशीय बिजली के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है. उसके बाद मॉनसून कमजोर होने की संभावना है.

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...