Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / खबर / बिहार में कोरोना हुआ बेकाबू, मौत के ताजा आंकड़े देख हिल गई सरकार, आज होंगे कई बड़े फैसले!

बिहार में कोरोना हुआ बेकाबू, मौत के ताजा आंकड़े देख हिल गई सरकार, आज होंगे कई बड़े फैसले!

बिहार में कोरोना के नए मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीते 24 घंटे में बिहार में 12,604 नए पॉजिटिव मामले आए हैं। सबसे अधिक राजधानी पटना में 1837 नए केस मिले हैं। इसके बाद गया, पश्चिम चंपारण, भागलपुर, बेगूसराय और औरंगाबाद ऐसे जिले हैं, जहां 600 से अधिक नए केस मिले हैं। इधर पटना में आज एक बार फिर CM नीतीश कुमार ने हाई लेवल मीटिंग की है। मीटिंग में उन्होंने सभी जिलों के DM-SP से ताजा हालात पर उनका इनपुट लिया है। इसके बाद बुधवार को एक बार फिर आपदा प्रबंधन समूह की मीटिंग होगी। इस मीटिंग में ही राज्य में आगे सख्तियां-पाबंदियां बढ़ाने पर निर्णय लिया जाएगा।

NMCH में 21, PMCH में 13 की मौत

मंगलवार को बीते 24 घंटे में पटना के NMCH में 21 मरीजों की मौत हो गई। इनमें 6 महिलाएं थीं। 16 मृतक पटना के रहने वाले थे। एक-एक मृतक जहानाबाद, जमुई, रोहतास, वैशाली और पूर्वी चंपारण का रहने वाला था। पटना AIIMS में भी 6 संक्रमितों की मौत हो गई। इनमें 3 महिलाएं थीं और तीनों पटना की रहने वाली थीं। बाकी के 3 मृतकों में 2 पटना और एक भागलपुर का रहने वाला था। इसके अलावा PMCH में भी 13 लोगों की मौत इस दौरान हुई है।

कोरोना से पीड़ित पटना हाईकोर्ट के प्रशाखा पदाधिकारी राजेश रंजन प्रियदर्शी ने भी ऑक्सीजन के अभाव में दम तोड़ दिया।

  • गया जिले में अब तक 1307362 की जांच की गई है। इसमें 19786 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब तक 89 लोगों की मौत हो चुकी है। 7925 एक्टिव मरीज हैं।
  • गया में मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल और दो निजी अस्पतालों के अलावा अब तीन और निजी अस्पतालों को कोरोना मरीजों का इलाज करने की अनुमति दे दी गई है। इनके जुड़ने से करीब 40 बेड और कोरोना मरीजों के लिए सुरक्षित हो गए। ये अस्पताल हैं- वैष्णवी हॉस्पिटल गंगा महल, श्रीराम हॉस्पिटल दुखहरणी मंदिर और चंदौती थाना क्षेत्र स्थित बुद्धा नर्सिंग होम।
  • पटना हाईकोर्ट ने कोरोना से निपटने के लिए किए जा रहे राज्य सरकार के प्रयासों को संतोषजनक नहीं माना है। कोर्ट ने कहा कि राज्य में जिस रफ्तार से कोरोना महामारी बढ़ रही है उस पर नियंत्रण के लिए युद्ध स्तर पर सबको मिलकर काम करना होगा।
  • LJP प्रमुख चिराग पासवान ने CM नीतीश कुमार को पत्र लिखकर कहा है कि उनके लोकसभा क्षेत्र जमुई के जिला हॉस्पिटल में 4 वेंटिलेटर मशीनें काफी दिनों से धूल फांक रही हैं। उन्हें चलाने वाला कोई टेक्नीशियन वहां नहीं है। उन्होंने जल्द से जल्द टेक्नीशियन उपलब्ध कराने की मांग की है।
  • राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या में भी तेजी से बढ़ोतरी हुई है। यह संख्या अब 94,275 हो गई है। अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 2243 हो गई है और रिकवरी रेट भी गिरकर 77.43 पर पहुंच गया है।
loading...
loading...

Check Also

‘तानाशाह की सनक! लाशों के ढेर पर अपना 20,000 करोड़ का महल बनवा रहा है एक प्रधानमंत्री’

पूरे देश के लोग ऑक्सीजन के बगैर तड़प-तड़प कर मर रहे हैं और प्रधानमंत्री अपने ...