Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / खबर / बिहार में नई लापरवाही: बिना दवा की सीरींज के बाद अब बिना टीका लगाए दिया वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

बिहार में नई लापरवाही: बिना दवा की सीरींज के बाद अब बिना टीका लगाए दिया वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

पटना. बिहार के छपरा से वैक्सीनेशन में फिर लापरवाही की खबर आई है। ताजा मामला यह है कि बिना टीका लगाए ही एक युवती को वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दे दिया गया। दो दिन पहले ही यहां खाली सीरींज से वैक्सीन देने का मामला सामने आया था, जिसमें नर्स पर कार्रवाई भी की गई है।

23 जून को स्लॉट बुक कराया

नया मामला CHC एकमा में सामने आया है, जहां बगैर वैक्सीन लिए ही लाभार्थी के मोबाइल पर वैक्सीनेशन का मैसेज के साथ ही सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया गया। रसूलपुर थाना क्षेत्र के असहनी गांव की 34 वर्षीया कल्पना द्विवेदी ने वैक्सीनेशन के लिए एकमा नगर पंचायत के एकारी प्राथमिक विद्यालय पर 23 जून को स्लॉट बुक कराया था। किसी कारणवश टीकाकरण केन्द्र पर वह नहीं पहुंच पाई, लेकिन लापरवाही के कारण दो दिन बाद 25 जून को लाभार्थी के मोबाइल पर वैक्सीनेशन सक्सेसफुल का मैसेज के साथ ही सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया गया।

चिकित्सा पदाधिकारी बोले-यह मानवीय भूल

इस संबंध में CHC एकमा के चिकित्सा पदाधिकारी अमित कुमार तिवारी ने कहा कि इस तरह की घटना चिंतनीय है। स्थानीय स्तर पर डाटा ऑपरेटर की गलती से ऐसा हुआ है। टीकाकरण से वंचित उक्त महिला को वैक्सीन दिया जाएगा। काम के प्रेशर से डाटा ऑपरेटर द्वारा मानवीय भूल हो गई है। आगे से ऐसी गलती ना हो, इसका ध्यान रखा जाएगा।

21 जून को खाली सीरींज घोंप दिया था

छपरा शहर के वार्ड नम्बर एक के उर्दू माध्यमिक स्कूल, ब्रह्मपुर इमामबाड़ा में बने टीकाकरण केंद्र में 21 जून को वैक्सीन लेने गए अजहर हुसैन को एएनएम ने बिना वैक्सीन की खाली सीरींज लगा दी थी। संयोग से उसका मित्र इस दौरान वीडियो बना रहा था, तब मामला पकड़ में आया था। हालांकि, भास्कर पर खबर चलने के बाद एएनएम को शोकॉज नोटिस जारी किया गया था।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...