Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / खबर / बीजेपी प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय को अरेस्ट करेगी दिल्ली पुलिस, मुस्लिम विरोधी नारेबाजी में थे शामिल!

बीजेपी प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय को अरेस्ट करेगी दिल्ली पुलिस, मुस्लिम विरोधी नारेबाजी में थे शामिल!

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में मुस्लिम विरोधी नारे लगाने वालों में बीजेपी प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय भी शामिल थे. एनडीटीवी की मानें तो पुलिस सूत्रों के अनुसार उनका गिरफ्तारी हो सकती है. दिल्ली पुलिस अश्विनी उपाध्याय और अन्य चिन्हित लोगों की गिरफ्तारी के लिए रेड कर रही है. किसी भी वक्त सभी को गिरफ्तार किया जा सकता है. गौरतलब है कि जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर अश्विनी उपाध्याय के कार्यक्रम के दौरान कुछ लोगों ने अभद्र आपत्तिजनक और भड़काऊ टिप्पणियां की थी.

जंतर मंतर पर हुई हेट स्पीच में अभी चार लोग दिल्ली पुलिस के राडार पर हैं. इनमें उत्तम मालिक, विनीत क्रांति, पिंकी भैया और अश्विनी उपाध्याय, जो कि इस प्रदर्शन के आयोजक थे, शामिल हैं. एक विशेष समुदाय पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला पुलिस तक पहुंचा और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की. ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

अश्विनी उपाध्याय का कहना है कि वह कल किसी भी समय पर पुलिस के सामने पेश होने को तैयार हैं. अश्विनी उपाध्याय ने सफाई भी पेश की है और दावा किया है कि वह कार्यक्रम में गेस्ट के तौर पर थे. और नारे लगाने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं जानते.

देश की राजधानी दिल्‍ली के जंतर-मंतर इलाके में एक ‘मार्च’ में कथित तौर पर सांप्रदायिक नारे (communal slogans) लगाए गए. कथित तौर पर इस ‘मार्च’ का वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. पुलिस का कहना है कि उसकी इजाजत के बिना इस मार्च (March) को आयोजित किया गया था. बताया जाता है कि यह मार्च, सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनी उपाध्‍याय की ओर से आयोजित किया गया था. वैसे उपाध्‍याय का कहना है कि उन्‍हें वीडियो के बारे में जानकारी नहीं है. केवल पांच या छह लोग ही नारे लगा रहे थे. उन्‍होंने कहा कि ऐसे नारे नहीं लगाए जाने चाहिए थे.

सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में मुस्लिमों को ‘राम-राम’ कहने को लेकर धमकी दी जा रहे है. दिल्‍ली के प्रमुख इलाके जंतर मंतर पर आयोजित इस प्रदर्शन में कुछ लोग नारे लगा रहे थे, ‘हिंदुस्‍तान में रहना होगा, जय श्रीराम कहना होगा’. यह स्‍थान देश की संसद और शीर्ष सरकारी दफ्तरों से कुछ ही किलोमीटर दूर है.

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...