Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / खबर / चिराग बन सकते हैं कोरोना के ‘सुपर स्प्रेडर’, बेखबर बना सबकुछ देख रहा सिस्टम

चिराग बन सकते हैं कोरोना के ‘सुपर स्प्रेडर’, बेखबर बना सबकुछ देख रहा सिस्टम

पटना. बिहार में चिराग पासवान कोरोना के सुपर स्प्रेडर बन सकते हैं। भीड़ से अपनी ताकत दिखाने वाले चिराग की आशीर्वाद यात्रा भारी पड़ सकती है। यह हम नहीं, हालात कह रहे हैं। बिहार में तबाही को दो माह भी नहीं बीते और संक्रमण की भीड़ तैयार हो रही है। हालांकि, चिराग ने अपने सारे कार्यक्रम की जानकारी प्रदेश के गृह सचिव, DGP से लेकर जिला प्रशासन तक को दी। इसके बावजूद काेरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कराया जा रहा है।

जिम्मेदारों की आंख पर काला चश्मा

कोरोना की दूसरी लहर ने बिहार में जमकर तबाही मची। अप्रैल-मई में मौत का तांडव हुआ। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार को लॉकडाउन का सहारा लेना पड़ा। सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सरकार की सख्ती से ही कोरोना के आंकड़ाें पर काबू में पाया जा सका। सरकार भी मानती है कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। इसी कारण से बिहार अनलॉक-4 में चल रहा है।

सरकार ने कोरोना का स्प्रेड रोकने के लिए सार्वजनिक आयोजन पर पूरी तरह से रोक लगाई है और शादी-विवाह जैसे आवश्यक कार्यक्रमों में भी 50 से अधिक लोगों की अनुमति नहीं दे रही है। CM नीतीश कुमार ने समीक्षा के बाद अधिकारियों को अनलॉक 4 के नियम का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया है, लेकिन CM का आदेश भी अफसरों के लिए हवा-हवाई ही है।

नेताओं ने स्वार्थ में साइड कर दी गाइडलाइन

कोरोना के अनलॉक-4 में कई बड़े राजनीतिक कार्यक्रम हुए। इसी 5 जुलाई को राजद ने पटना में पार्टी का स्थापना दिवस मनाया और पशुपति पारस की तरफ से रामविलास पासवान की जयंती समारोह का आयोजन किया। यह दोनों आयोजन एक ही दिन कोरोना की सारी गाइडलाइन को तोड़कर कर लिए गए।

वहीं, चिराग पासवान ने 5 जुलाई से आशीर्वाद यात्रा चलाई, जाे लगातार कोरोना गाइडलाइन तोड़ते हुए जारी है। यह यात्रा पटना से लेकर कई जिलों में पहुंच रही है, जहां खुद चिराग बिना मास्क के घूम रहे हैं और भीड़ में अधिकांश लोग बिना मास्क के दिख रहे हैं।

loading...

Check Also

पंजाब के नए मुख्यमंत्री का भांगड़ा वाला वीडियो हुआ वायरल तो एक्ट्रेस स्वरा का यूं आया रिएक्शन

नई दिल्ली :  पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया ...