Monday , December 6 2021
Home / उत्तर प्रदेश / ब्रेकिंग : प्रयागराज में जमातियों का प्लान फ्लॉप, प्रोफसर समेत कुल तीस गिरफ्तार

ब्रेकिंग : प्रयागराज में जमातियों का प्लान फ्लॉप, प्रोफसर समेत कुल तीस गिरफ्तार

प्रयागराज । कोरोना संक्रमण का खतरा देखते हुए क्वारंटीन किए गए इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफसर शाहिद समेत कुल तीस लोगों को सोमवार देर रात गिरफ्तार किया गया। जिसमें 16 विदेशी जमाती शामिल है। सभी को मंगलवार दोपहर न्यायालय में पेश करने के बाद नैनी स्थित अस्थाई जेल भेजा जाएगा।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि विदेशियों की गिरफ्तारी फॉरनर्स एक्ट के तहत दर्ज कर सभी को गिरफ्तार किया गया है। जबकि इविवि के प्रोफेसर शाहिद जमातियों को चोरी-छिपे शहर में शरण दिलाने और महामारी एक्ट के तहत दर्ज मुकदमें में गिरफ्तार किया गया है।

शाहगंज के काटजू रोड स्थित अब्दुल्लाह मस्जिद मुसाफिर खान में 31 मार्च को सात इंडोनेशिया के नागरिकों एवं एक केरल और एक पश्चिम बंगाल के नागरिक छिपकर रहे रहे थे। जिन्हें गिरफ्तार करके क्वारंटीन करके उपचार किया जा रहा था। सभी को करेली स्थित एक गेस्टहाउस में रखा जाएगा। उक्त सभी लोग दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तबलीगी जमात के जलसे से शामिल हुए थे। इसी तरह करेली के हेरा मस्जिद में थाईलैंड के नौ नागरिकों को समेत कुल 11 जमाती मिले थे। शाहगंज व करेली थाने में मुकदमा दर्ज करके सभी को क्वारंटीन किए गए थे।

इसी बीच पुलिस को सूचना मिली थी कि शिवकुटी के रसूलाबाद में रहने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर शाहिद भी दिल्ली में आयोजित हुए मरकज में शामिल होकर लौटे और चुपचाप शहर में रह रहे है। जिसके बाद उन्हीं भी परिवार समेत क्वारंटीन कराया गया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरूद्ध के निर्देश पर सोमवार देररात इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर समेत तीस लोगों को गिरफ्तार किया गया। मंगलवार दोपहर न्यायालय में पेश करने के बाद नैनी में बनाए गए अस्थाई जेल भेजा जाएगा।

मेरठ : एक कोरोना संदिग्ध मेडिकल काॅलेज से फरार

कोरोना की भयावहता के बाद भी संदिग्ध कोरोना मरीज सुधरने को तैयार नहीं है। सोमवार की देर रात एक संदिग्ध कोरोना मरीज मेडिकल काॅलेज से फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

कई संदिग्ध कोरोना मरीजों को एलएलआरएम मेडिकल काॅलेज में क्वारंटाइन किया गया है। इसके साथ ही संदिग्धों को कई सुभारती मेडिकल काॅलेज, मुलायम सिंह यादव मेडिकल काॅलेज समेत कई स्थानों पर क्वारंटाइन किया गया है। अभी तीन दिन पहले ही आधा दर्जन जमातियों ने सुभारती मेडिकल काॅलेज के वार्ड से भागने का प्रयास किया था। सोमवार की देर रात एक कोरोना संदिग्ध मेडिकल काॅलेज की खिड़की से फरार हो गया। इसकी खबर मिलते ही मेडिकल पुलिस और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। आननफानन में मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची और कोरोना संदिग्ध की तलाश शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि जल्दी ही उसे पकड़ लिया जाएगा।

मुरादाबाद में कोरोना से दो लोगों की मौत, हड़कंप

कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में बरप रहा है। मुरादाबाद में रिटायर्ड एएनएम समेत दो लोगों की मौत हो गई। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। इन दोनों का ही तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी अस्पताल में उपचार चल रहा था।

मुरादाबाद में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। यहां पिछले 24 घंटे में तीन कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। रविवार की रात को मुरादाबाद के हॉटस्पॉट क्षेत्र असालतपुरा निवासी यूनानी डॉ. निजामुद्दीन की मौत हो गई थी। वह ताजपुर सामूहिक स्वास्थ्य केंद्र पर संविदा डाॅक्टर के रूप में तैनात थे। रविवार की रात ही रामपुर जनपद के टांडा निवासी एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। उनके शव को टीएमयू में ही संरक्षित रखा गया था।

सोमवार की रात उनकी कोरोना पाॅजिटिव रिपोर्ट आने से हड़कंप मच गया। सोमवार की रात को ही मुरादाबाद की गोविंद नगर निवासी रिटायर्ड एएनएम शीला (63 वर्ष) की भी मौत हो गई। नौ अप्रैल को उन्हें भी तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला के दो परिजनों को भी क्वारंटाइन किया गया है। यह सभी मरीज तीर्थंक महावीर यूनिवर्सिटी के अस्पताल में ही भर्ती थी। मुरादाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कोरोना के कारण मौतों की पुष्टि की है।

बिजनौर: दो जमाती और मिले कोरोना संक्रमित

बिजनौर  मुख्यालय पर दो जमाती और कोरोना संक्रमित आये हैं। यह दोनों जमाती मेरठ के रहने वाले है और धर्म के प्रचार के लिए जनपद आएं हुए थे। प्रशासन ने दोनों को उपचार के लिए संभल भेज दिया है।

बिजनौर में कोरोना मरीजों की संख्या में दो का इजाफा हो गया है। मेरठ के परतापुर व मोहल्ला कुरेशियान निवासी दो जमाती धार्मिक तालिम के लिए दिल्ली की जमात में शामिल हुए थे। इसके बाद वह मार्च माह में बिजनौर कोतवाली शहर के गांव जहानाबाद में धार्मिक प्रचार के लिए आएं थे।

कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के बाद जिले में जामतियों की तलाश शुरु हुई थी। इसके बाद इनकों अप्रैल में चांदपुर मार्ग स्थित गंज चौराहे के निकट एक बैंकेट हाल में 19 जमातियों को क्वारेंटाइन किया गया था। इनमें कोरोना के लक्षण होने पर जांच के लिए सैंपल भेजा गया था।

सोमवार की रात मेरठ निवासी दोनों जमातियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है। पुलिस प्रशासन ने रात को ही बैंकेट हाल को सैनिटाइजर किया गया और दोनों मरीजों को उपचार के लिए संभल भेजा गया है। बैंकेट हाल में बचे 17 जमातियों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए है। जाटान चौकी इंचार्ज अशोक कुमार ने बताया कि दो लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है, दोनों लोग दिल्ली की जमात में शामिल हुए थे। बैंकेट हाल को रात व सुबह को सैनिटाइजर किया गया है। सीएमओ डॉ.विजय यादव ने बताया कि जनपद में दो मरीज और मिले हैं। दोनों को उपचार के लिए संभल भेजा गया है।

औरैया, में मिले दो और कोरोना संक्रमित, आकड़ा पहुंचा 12

उत्तर प्रदेश के जनपद औरैया में कोरोना संक्रमित मरीजों को आकड़ा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। सोमवार की देर रात दो और कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। अब यह आकड़ा 12 पहुंच गया है। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को लेकर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है।

एक अप्रैल को जनपद के शहर औरैया में 13 तबलीगी जमात के लोग पाए गए थे। जिनमें चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया था। जिला प्रशासन द्वारा तबलीगी के संपर्क में आए हुए लोगों के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेजा गया था। जिससे धीरे-धीरे यह संख्या बढ़कर आठ हो गई थी। उसके बाद कोतवाली अजीतमल क्षेत्र के ग्राम हालेपुर निवासी एक युवक अपनी दिबियापुर निवासी बहन को आगरा के एक अस्पताल में उपचार के लिए लेकर गया था। वहां से लौटने के बाद युवक की हालत भी नाजुक हो गई थी, वहां कोरोना की चपेट आ गया और यह संख्या बढ़कर नौ हो गई। दो दिन बाद ही उसकी भाभी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव मिली और यह संख्या नौ से बढ़कर दस हो गयी।

मंगलवार की सुबह युवक की बहन के घर दिबियापुर में दो लोगों के पॉजिटिव होने की और रिपोर्ट आने से जिला प्रशासन पूरी तरह से हड़कम्प मच गया है। अपर जिला अधिकारी रेखा एस चौहान ने मामले की पुष्टि करते हुए दिबियापुर क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया है।

loading...

Check Also

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तानी आतंकी को किया अरेस्ट, अत्याधुनिक हथियार और ग्रेनेड बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक पाकिस्तानी आतंकी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. ...