Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / LIVE : कोरोना से जंग में जीत गया यूपी, 24 घंटों में 7 बड़ी खुशखबरियां मिलीं

LIVE : कोरोना से जंग में जीत गया यूपी, 24 घंटों में 7 बड़ी खुशखबरियां मिलीं

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 24 घंटों में कोरोना के 56 नये मरीज मिले और 69 भर्ती मरीज डिस्चार्ज हुए। इस दौरान पॉजिटिविटी दर 0.02 फीसदी रही। स्वास्थ्य विभाग से जारी आंकड़ों के मुताबिक, यूपी में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 फीसदी है। प्रदेश के 07 जिले अलीगढ़, चित्रकूट, हाथरस, कासगंज, महोबा, शामली व श्रावस्ती कोरोना मुक्त हो गये हैं। भले ही मामले घट रहे हैं, लेकिन प्रदेश सरकार कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सतर्क है।

रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर कोविड-19 के सम्बंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने हर स्तर पर सतर्कता के निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना महामारी की नियंत्रित स्थिति के बीच हमें अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी। तीन फीसदी से अधिक पॉजिटिविटी दर वाले राज्यों से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की जाए और सभी की टेस्टिंग और गहन कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग हो। हालांकि, जो लोग कोविड वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं, उन्हें छूट दी जाएगी। यह नियम सड़क/वायु/रेल मार्गों के अलावा निजी साधनों से आ रहे लोगों के लिए भी लागू होंगे।

वैक्सीनेशन और तेज करने की जरूरत
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कोविड टीकाकरण का कार्य सुचारु रूप से चल रहा है। अब तक प्रदेश में 4.03 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है, यह किसी एक राज्य द्वारा किया गया सर्वाधिक वैक्सीनेशन है। इस दौरान सीएम योगी ने कोविड वैक्सीनेशन अभियान में और तेज लाने को कहा। इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया को प्रोत्साहित किया जाए।

loading...

Check Also

IND vs SL 3rd T20: भारत की शर्मनाक हार में करिश्माई कैच लपके श्रीलंकाई कप्तान, देखें Video

श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच भारत की लचर बल्लेबाजी के लिए हमेशा याद किया ...