Sunday , June 13 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / UP में कोरोना की हार का सबूत देखते ही बोले योगी- अब 67 जिलों को अनलॉक कर दो

UP में कोरोना की हार का सबूत देखते ही बोले योगी- अब 67 जिलों को अनलॉक कर दो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की नीतियों का असर रोजाना सामने आ रहे कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में साफ तौर पर देखने को मिल रहा है, जिसके चलते कोरोना संक्रमितों के साथ प्रदेश के एक्टिव मामलों में भारी गिरावट देखी जा रही है। शनिवार को प्रदेश सरकार की ओर से जारी किए गए आंकड़ों में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ जहां 1092 तक पहुंच गया वहीं, राज्य में कोरोना से एक्टिव केस भी 20 हजार से नीचे पहुंच गए। इसी के साथ 2 और जिलों बरेली और बुलंदशहर को कोरोना कर्फ्यू से सोमवार से छूट मिलेगी।

3.9 लाख हुए टेस्ट, 1092 नए संक्रमित आए सामने
प्रदेश सरकार की ओर से शनिवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में पूरे राज्य में 3,09,017 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए, जिनमें से 1092 नए लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। आपको बता दें कि शुक्रवार को जारी आंकड़ों में 1175 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की संख्या दर्ज की गई थी। इस लिहाज से बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों के मामलों में लगातार कमी आती जा रही है।

19438 तक एक्टिव केस के साथ 97.6 प्रतिशत हुआ रिकवरी रेट
उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार कोरोना को मात देने के लिए लगी हुई हैं। ऐसे में रोजाना प्रदेश के अस्पतालों से भारी संख्या में लोग कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा रहे हैं, जिसके चलते प्रदेश में एक्टिव केस का ग्राफ धीरे धीरे कम होता जा रहा है। बीते शुक्रवार को प्रदेश में जो एक्टिव केस का ग्राफ 22, 877 तक दर्ज किया गया था। वही ग्राफ शनिवार को 4346 लोगों के डिस्चार्ज होने के साथ 19,431 तक पहुंच गया। इसी बीच प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट भी 97.6 प्रतिशत तक पहुंच गया है।

बरेली और बुलंदशहर में कम हुए केस

कोरोना के कम होते संक्रमण दर को देखते हुए 600 ऐक्टिव केस से कम संख्या वाले 67 जिले को कोरोना कर्फ्यू से छूट दी गई है। ताजा जानकारी के मुताबिक, बुलंदशहर और बरेली जिलों में कुल ऐक्टिव केस की संख्या 600 से कम हो गई है। दो दिवसीय प्रदेशव्यापी वीकेंड लॉकडाउन के खत्म होने के बाद आने वाले सोमवार से इन दोनों जिलों को भी सप्ताह में पांच दिन सुबह 07 बजे से सायं 07 बजे तक कोरोना कर्फ्यू से छूट दी जाएगी। हालांकि साप्ताहिक व रात्रिकालीन बन्दी सहित अन्य सभी संबंधित नियम इन जिलों में लागू रहेंगे।

आपको बता दें कि प्रदेश के 67 जिलों में कुल एक्टिव केस की संख्या 600 से कम हो गई है। रिकवरी की स्थिति को देखें तो सोमवार तक चार-पांच और जिलों के भी 600 ऐक्टिव केस से कम की कैटिगरी में आने की संभावना है।

 

loading...
loading...

Check Also

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, दोबारा शुरू हो रही हैं ये स्पेशल ट्रेनें, रूट और टाइमटेबल जानें

Indian Railways, IRCTC:पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है। ...