Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / भारतीय क्रिकेट में नया विवाद, पृथ्वी-पडिक्कल को लेकर टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर्स में टक्कर

भारतीय क्रिकेट में नया विवाद, पृथ्वी-पडिक्कल को लेकर टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर्स में टक्कर

भारतीय क्रिकेट में नया विवाद सामने आया है। इस बार टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर्स आमने-सामने हैं। दरअसल, शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले चोटिल हो गए हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट देवदत्त पडिक्कल और पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड बुलाना चाहता है, लेकिन सिलेक्टर्स इसके खिलाफ हैं।

भारतीय क्रिकेट के गलियारों में बड़ा सवाल यह है कि बंगाल के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन 2019-20 में खराब रणजी सीजन और न्यूजीलैंड में भारत-ए के साथ निराशाजनक दौरे के बाद भी इंग्लैंड दौरे के लिए कैसे चुन लिए गए? यह माना जा रहा है कि ईश्वरन तकनीकि रूप से अभी टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार नहीं है। पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल जैसे इन-फॉर्म खिलाड़ियों के रहते उनका चयन सवाल उठाने वाला है।

बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘‘शुभमन गिल को पिंडली की चोट के कारण पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। उन्हें ठीक होने में कम से कम तीन महीने लगेंगे। टीम मैनेजमेंट ने पिछले महीने के अंत में पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा को एक ई-मेल भेजकर यह अनुरोध किया था कि दो और सलामी बल्लेबाजों को यूके भेज दिया जाए।’’ हालांकि, गिल की चोट से अवगत होने के बावजूद माना जा रहा है कि शर्मा ने टीम मैनेजमेंट के अनुरोधों पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया।

अब यह देखा जाना बाकी है कि क्या टीम मैनेजमेंट पृथ्वी और पड्डीकल को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को भेजने के लिए औपचारिक अनुरोध करते हैं।

जय शाह सीनियर सिलेक्शन कमेटी के संयोजक भी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘बीसीसीआई अध्यक्ष को अभी तक शॉ और पडिक्कल को यूनाइटेड किंगडम भेजने के बारे में कोई औपचारिक अनुरोध नहीं मिला है। वे सफेद गेंद की सीरीज के लिए श्रीलंका में हैं, लेकिन जाहिर है कि 26 जुलाई को समाप्त होने के बाद दोनों को भेजा जा सकता है। लेकिन मुझे लगता है कि टीम प्रबंधन चाहता है कि डरहम में बायो-बबल में प्रवेश करने से पहले वे इसमें शामिल हों।’’

बोर्ड के पदाधिकारी ने आगे कहा, ‘‘उन्हें एक आधिकारिक मेल करने दें और फिर इसे आगे बढ़ाया जा सकता है। साथ ही पृथ्वी अब श्रीलंका में सफेद गेंद की टीम का एक अभिन्न अंग है और उसका ध्यान केंद्रित है। वह पूरी तरह से उस दौरे पर है। आपके पास पहले से ही यूके में 23 खिलाड़ी हैं, जिनमें तीन विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज भी शामिल हैं, भले ही हम ईश्वरन को निकाल दें।’’ पृथ्वी को टेस्ट टीम में शामिल करने पर यह सवाल जरूर उठेंगे कि क्या टीम मैनेजमेंट और चेतन शर्मा के बीच कुछ गड़बड़ है?

एक पूर्व चयनकर्ता ने कहा, ‘‘पृथ्वी और ईश्वरन के बीच क्वालिटी की बीत करें तो शॉ काफी आगे है। उसके नाम टेस्ट में शतक भी है और वह इस समय शानदार फॉर्म में है। इसलिए वह इंग्लैंड में होना चाहिए था श्रीलंका में नहीं। हालांकि, आप यह कह सकते हैं कि उसने पिछले दिनों जितने रन बनाए वह सीमित ओवरों में थे। उन्हें लाल गेंद से खेलने का मौका नहीं मिला है।’’

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...