भारतीय टीम: टी20 वर्ल्ड कप प्लेइंग 11 के लिए चुने गए दिग्गज क्रिकेटर, ऋषभ पंत की जगह इस खिलाड़ी को दे रहे मौका

0
4

भारतीय टीम: भारतीय टीम अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाली है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी। भारतीय टीम में कई ऐसे स्टार खिलाड़ी हैं जो उन्हें ट्रॉफी दे सकते हैं, लेकिन इससे पहले भारत के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने ऋषभ पंत की जगह स्टार खिलाड़ी को लिया है।

ये है ओपनिंग जोड़ी

इरफान पठान ने ओपनिंग के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा को चुना है। इसके साथ ही विराट कोहली को तीसरे स्थान पर रखा गया है। खास बात यह है कि चौथे नंबर पर इरफान पठान ने श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया है.

इस खिलाड़ी के लिए पंत की जगह लेने का मौका

इरफान पठान ने ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है। पंत की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में मौका मिला है. कार्तिक ने आईपीएल और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या को भी टीम में जगह दी गई है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता।

इरफान पठान को इन गेंदबाजों पर है भरोसा

इरफान पठान ने स्पिन की जिम्मेदारी लेने के लिए युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा को चुना है। तेज गेंदबाजी आक्रमण के लिए हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी टीम में शामिल किया गया है।

टी20 वर्ल्ड के लिए इरफान पठान द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन:

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।