Monday , December 6 2021
Home / ऑफबीट / भारतीय नौसेना पर कोरोना का हमला, 21 नाविकों को एकसाथ कैसे हुआ संक्रमण?

भारतीय नौसेना पर कोरोना का हमला, 21 नाविकों को एकसाथ कैसे हुआ संक्रमण?

दुनियाभर में हर रोज कोरोनावायरस के हजारों संक्रमित सामने आ रहे हैं. भारत भी इससे अछूता नहीं है. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 13000 के पार हो चुकी है. अब तक 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना का ताजा मामला भारतीय नौसेना से जुड़ा है. मुंबई में 21 नौसैनिकों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद उन्हें शहर स्थित नौसेना के अस्पताल में क्वारंटाइन कर दिया गया है.

ये सभी सैनिक INS आंग्रे से जुड़े हैं. INS आंग्रे मुंबई के तट पर मौजूद है. यह पश्चिमी नौसेना कमान के तट पर मौजूद लॉजिस्टिक और एडमिनिस्ट्रेटिव सपोर्ट बेस है. मिली जानकारी के अनुसार, सभी एक कोरोना संक्रमित नौसैनिक के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. जिस ब्लॉक में वह लोग रहते हैं, वहां रहने वाले सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है.

अब नौसेना के अधिकारी उन लोगों का पता लगा रहे हैं, जो संक्रमित नौसैनिकों के संपर्क में आए हैं. अधिकारी इस बात का भी पता लगा रहे हैं कि संक्रमित नौसैनिक ड्यूटी या फिर अन्य कामों से किन-किन जगहों पर गए थे.

बता दें कि इससे पहले भारतीय सेना में शामिल एक लेफ्टिनैंट कर्नल रैंक के डॉक्टर में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी. ये कर्नल कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज के लिए डॉक्टर के रूप में अपनी सेवा दे रहे थे लेकिन बाद में ये खुद कोरोना संक्रमित पाए गए.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...