भारतीय वायु सेना: वायु सेना में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरियां

0
4

Indian Air Force Group C Recruitment 2022:भारतीय वायु सेना (IAF) ने 18 जून, 2022 को आया / वार्ड असिस्टेंट, कुक, हाउसकीपिंग स्टाफ (HKS), और सिविलियन मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट ड्राइवर (सामान्य श्रेणी) के पदों के लिए भर्ती अधिसूचना प्रकाशित की। है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ‘रोजगार समाचार’ में इस विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों के भीतर ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं.

शैक्षणिक पात्रता

मदर/वार्ड असिस्टेंट- किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सिटी से 10वीं पास या समकक्ष योग्यता.

सिविलियन मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट ड्राइवर (सामान्य ग्रेड) – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 10वीं पास या समकक्ष योग्यता. हल्के और भारी वाहनों के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। ड्राइविंग में मोटर सिस्टम का ज्ञान होना चाहिए। ड्राइविंग का कम से कम दो साल का अनुभव होना चाहिए।

कुक (सामान्य श्रेणी) – 10वीं पास के साथ कैटरिंग में डिप्लोमा या किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से ट्रेड में 1 साल का अनुभव सर्टिफिकेट के साथ.

हाऊस किपिंग स्टाफ (HKS) – 10वी पास.

इन पदों के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष है।

भारतीय वायु सेना (IAF) ग्रुप सी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें?

पात्र उम्मीदवार रिक्त पदों के लिए पात्रता के अनुसार अपनी पसंद के किसी भी वायु सेना स्टेशन पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए एक प्रारूप है, आपको उसी प्रारूप में आवेदन करना होगा। आवेदन (अंग्रेजी / हिंदी में टाइप किया गया), संबंधित दस्तावेजों के साथ विधिवत भरा जाना चाहिए। ताकि सामान्य डाक से संबंधित वायु सेना स्टेशन तक पहुंचा जा सके।