https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Tuesday , June 22 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / भारत में टी-20 विश्व कप के आयोजन पर चर्चा किए BCCI और ICC, जानें क्या हुआ फैसला?

भारत में टी-20 विश्व कप के आयोजन पर चर्चा किए BCCI और ICC, जानें क्या हुआ फैसला?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने रविवार को इस साल के अंत में खेले जाने वाले आगामी T20 विश्व कप के भविष्य पर चर्चा करने के लिए बैठक की। बता दें, अब तक के कार्यक्रम के अनुसार विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाला था। लेकिन कोरोना के कारण बीसीसीआई यूएई जैसे अन्य विकल्पों पर भी विचार कर रहा है। जिसने पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 वें संस्करण की सफलतापूर्वक मेजबानी की थी।

सूत्र ने आगे कहा कि बीसीसीआई भारत की स्थिति को करीब से देख रहा है और उसने आईसीसी से कुछ समय के लिए यह तय करने के लिए कहा है कि इस इवेंट का आयोजन कैसे किया जाए।

सूत्र ने आगे कहा- “बैठक में यूएई पर भी एक विकल्प के रूप में चर्चा की गई थी। हमने ओमान में टीम के ठहरने और क्वालीफायर और खिलाड़ियों के लिए बायो बबल पर चर्चा की। क्योंकि यह पिछले आईपीएल में सफल रहा था। लेकिन फिर से टी 20 विश्व कप के बारे में कुछ भी अंतिम रूप नहीं दिया गया है।”

इससे पहले, ICC ने बोर्ड की बैठक के बाद पुष्टि की थी कि BCCI T20 WC की मेजबानी के अधिकार बरकरार रखेगा। भले ही टूर्नामेंट भारत से बाहर हो जाए। भारत में कोरोना के कहर के कारण विश्व कप भारत से बाहर कराने की बात कही जा रही है।

बता दें कि भारत में आईपीएल 2021 का आयोजन किया गया था। लेकिन बायो-बबल में कोरोना के पॉजिटिव केस आने के बाद आईपीएल को सस्पेंड कर दिया गया। अब आईपीएल का आयोजन सितम्बर में UAE में किया जाएगा।

loading...
loading...

Check Also

बिहार में 29 जिलों में कोरोना के नए केस : संक्रमितों की संख्या में पटना से आगे गोपालगंज

बिहार में कोरोना के मामले अब तेजी से घट रहे हैं। सोमवार को 38 जिलों ...