Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में फिर एक्टिव हुईं मानसूनी हवाएं, इन जिलों में होगी भारी बरसात और वज्रपात!

यूपी में फिर एक्टिव हुईं मानसूनी हवाएं, इन जिलों में होगी भारी बरसात और वज्रपात!

लखनऊ. मौसम विभाग के अनुसार मानसूनी हवाएं एक बार फिर सक्रिय हो गईं हैं। यूपी में बादल छाए हुए हैं। उमस बनी हुई है। आने वाले सात दिन कुछ स्थानों पर हल्की से तेज वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने अलर्ट किया है कि, कई जिलों में वज्रपात गिरने की भी संभावना हैं।

मानसून बारिश के आंकड़ों की आएगी कमी :- मौसम के बारे में निजी जानकारियां उपलब्ध कराने वाली संस्था स्काइमेट के मौसम विज्ञानियों के अनुसार, मॉनसून का कमजोर चरण जल्द ही समाप्त हो जाएगा लगभग एक सप्ताह तक सक्रिय मानसून की स्थिति बनी रहेगी। अगस्त की वर्षा के आंकड़ों की कमी में सुधार के साथ–साथ मौसम भी कुछ हद तक ठीक हो जाएगा। इस दौरान अब तक मानसून बारिश के आंकड़ों की कमी 8 फीसद से 3-4 फीसद तक पहुंच सकती है।

लखनऊ में हुई छिटपुट बारिश :- राजधानी लखनऊ में कल सुबह से मौसम गरम था। पर बीच बीच में बादल आए और छिटपुट बरस कर चले गए। और पूरी संभावना है कि देर रात भारी बारिश हो जाए। लखनऊ का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा।

15 जिलों के लिए येलो अलर्ट :- मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, उनमें फिरोजाबाद, सुलतानपुर, लखनऊ, मैनपुरी, इटावा, हरदोई, कन्नौज, मिर्जापुर, सीतापुर, जौनपुर, पीलीभीत, चित्रकूट, कौशाम्बी, कानपुर व वाराणसी जिले शामिल है।

loading...

Check Also

पंजाब के नए मुख्यमंत्री का भांगड़ा वाला वीडियो हुआ वायरल तो एक्ट्रेस स्वरा का यूं आया रिएक्शन

नई दिल्ली :  पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया ...