भूकंप ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और मलेशिया को प्रभावित किया

0
12

बुधवार की सुबह भूकंप ने अफगानिस्तान और पाकिस्तान को प्रभावित किया। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने कहा कि बुधवार तड़के अफगानिस्तान और पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में 6.1 तीव्रता का भूकंप आया। यूएसजीएसए ने बताया कि भूकंप का केंद्र दक्षिणपूर्वी अफगानिस्तान के खोस्त शहर से 44 किमी (27 मील) दूर 51 किमी की गहराई पर बताया गया था। सौभाग्य से, अभी तक किसी के घायल होने या मरने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।

यूरोपियन मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर (ईएमएससी) ने कहा कि भूकंप से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और भारत में करीब 500 किलोमीटर की दूरी पर करीब 11.9 करोड़ लोग प्रभावित हुए। भूकंप ने इस्लामाबाद और देश के अन्य हिस्सों को प्रभावित किया।

एक पाकिस्तानी ट्विटर यूजर ने कहा, इस्लामाबाद में जोरदार भूकंप! अल्लाह अच्छा है! मुझे आशा है कि आप सभी सुरक्षित हैं! तथास्तु। भूकंप ने लाहौर, मुल्तान, क्वेटा और पाकिस्तान के कई अन्य हिस्सों को प्रभावित किया। पाकिस्तान के इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और मुल्तान समेत पाकिस्तान के कई शहरों में पिछले शुक्रवार को 5.0 तीव्रता का भूकंप आया था। भूकंप से फैसलाबाद, एबटाबाद, स्वात, बुनेर, कोहाट और मलकंद जिले प्रभावित हुए।

मलेशिया में कुआलालंपुर से 561 किमी पश्चिम में 5.1 तीव्रता का भूकंप मंगलवार आधी रात को आया। यह जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने दी है।