मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने एकनाथ शिंदे से दो बार फोन पर संपर्क किया

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. इंडिया टीवी के संवाददाता राजीव ने कहा कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे से फोन पर बात की थी। मनसे ने इसकी पुष्टि की है। मनसे ने कहा कि शिंदे ने राज ठाकरे से उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा और इसलिए उन्होंने फोन किया। शिंदे ने राज ठाकरे के साथ महाराष्ट्र के राजनीतिक माहौल पर भी चर्चा की है।

मनसे शिंदे द्वारा की गई कार्रवाई से सहमत है। बागी विधायकों के विलय पर आदित्य ठाकरे के हालिया बयान के बाद राज ठाकरे की शिंदे से चर्चा ने राजनीतिक क्षेत्र में हलचल मचा दी है.

क्या शिवसेना के बागी विधायक एमएनएस में होंगे शामिल?

सियासी अखाड़े में इस बात को लेकर बहस छिड़ी हुई है कि शिवसेना के बागी विधायक राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में शामिल होने पर विचार कर सकती है. क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो बागी विधायकों को हिंदुत्व की विचारधारा के साथ-साथ ठाकरे का नाम भी मिलेगा. मनसे के पास वर्तमान में विधानमंडल में केवल एक विधायक है। अगर ये बागी विधायक उनके पास जाते हैं तो महाराष्ट्र विधानसभा में मनसे और मजबूत होगी.

हालांकि राजनीतिक जानकारों का कहना है कि राज ठाकरे को संभालना बीजेपी के लिए काफी मुश्किल होगा क्योंकि राज का रवैया बिल्कुल बालासाहेब जैसा है और वह निडर होकर बोलने के लिए जाने जाते हैं. बता दें कि राज ठाकरे महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई हैं।

यह देखना बाकी है कि शिवसेना के बागी विधायक भाजपा में शामिल होंगे या मनसे का रुख करेंगे। हालांकि एकनाथ शिंदे के रवैये से लगता है कि वह जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।