Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / क्राइम / महंगे शौक और लग्जरी लाइफ…ऑस्ट्रेलिया में महिलाओं से छेड़छाड़ से लेकर शराब के विवाद में बदनाम हो चुके हैं महंत…

महंगे शौक और लग्जरी लाइफ…ऑस्ट्रेलिया में महिलाओं से छेड़छाड़ से लेकर शराब के विवाद में बदनाम हो चुके हैं महंत…

प्रयागराज में भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की सोमवार को संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मौके से पुलिस को 7 पन्ने का सुसाइड नोट मिला है। इसमें उनके शिष्य आनंद गिरि का भी जिक्र है। इसके बाद उत्तराखंड पुलिस ने आनंद गिरि को हिरासत में ले लिया है।

खुद को घुमंतू योगी बताने वाले स्वामी आनंद गिरि पहले भी विवादों में रहे हैं। इस वजह से वे हमेशा सुर्खियों में रहे। चाहे लग्जरी गाड़ियों का उनका शौक हो या फिर ऑस्ट्रेलिया में यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तारी।

 यहां पढ़ें घुमंतू योगी के विवादित मामले…

चमचमाती कारों और बुलेट बाइक का शौक
‘छोटे महाराज’ के रूप में विख्यात योग गुरु स्वामी आनंद गिरि लग्जरी लाइफ जीते हैं। महंगी गाड़ियों में घूमना, महंगे मोबाइल रखना, कीमती कपड़े पहनना उनका शौक है। स्वामी आनंद गिरि चमचमाती कारों और बुलेट बाइक का भी शौक रखते हैं। माघ मेला में अक्सर उन्हें बुलेट की सवारी करते हुए देखा जाता था। हाथों में एपल कंपनी के दो-दो मोबाइल होते थे। वे पहनते भगवा कपड़ा हैं, लेकिन उसकी कीमत भी हजारों में होती है।

ऑस्ट्रेलिया में महिलाओं से बदसलूकी के आरोप में जेल भी गए
आनंद गिरि को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में महिलाओं से उनके बेडरूम में मारपीट और छेड़छाड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। तब भी सनातन धर्म को मानने वालों में गहरा आक्रोश था। आनंद गिरि के बर्ताव पर सवाल खड़े हुए थे।

2018 में हुई इस घटना में उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। हालांकि, कोर्ट ने उन्हें बाद में बरी कर दिया था। इसी मामले में आनंद गिरि ने अपने गुरु महंत नरेंद्र गिरि पर उन्हें छुड़ाने के नाम पर शहर के कई करोड़पतियों से 4 करोड़ रुपए वसूलने का आरोप लगाया था।

विमान में फोटो पर भी खड़े हुए थे सवाल
अक्टूबर 2020 में आनंद गिरि की एक फोटो वायरल हुई थी। उसमें वे विमान की बिजनेस क्लास में बैठे हुए हैं। उनके सामने होल्डर पर एक ग्लास रखा है। कहा गया कि इसमें शराब रखी हुई है। इस फोटो के वायरल होने के बाद कई लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। आनंद गिरि की आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया। बाद में आनंद गिरि ने इस फोटो पर अपनी सफाई में कहा था कि यह शराब नहीं एपल जूस है। मुझे बदनाम करने की साजिश है।

2018 में आनंद गिरि सिडनी गए थे, वहां महिलाओं के साथ छेड़छाड़ मामले में उन्हें जेल भी जाना पड़ा था।

आनंद गिरि को फोटो सेशन का भी काफी शौक है। समुद्र व टीलों के करीब ध्यान करते उनकी कई फोटो सोशल मीडिया में सामने आ चुकी हैं।

भारत में आनंद गिरि लग्जरी कारों से सफर करते तो दिखाई ही दिए ही हैं, विदेश में भी उनका शौक बरकरार दिखा।

 

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...