महामृत्युंजय मंत्र के फायदे जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान, बेहद चमत्कारी जप

0
3

मुंबई: महामृत्युंजय मंत्र भगवान शिव का बेहद पसंदीदा मंत्र है. महामृत्युंजय मंत्र का जाप भगवान शिव की स्तुति, साधना, जप और तपस्या में किया जाता है। इसके अलावा महामृत्युंजय मंत्र का जाप भगवान शिव को प्रसन्न करने और गंभीर बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए फायदेमंद हो सकता है। ऐसी मान्यता है कि इस मंत्र का जाप करने से मृत्यु के निकट भी विजय प्राप्त की जा सकती है। इसमें शिव की विशेष स्तुति की जाती है। आइए आज इस मंत्र के जाप से होने वाले फायदों के बारे में जानें।

महामृत्युंजय मंत्र
“ओम त्र्यंबकम, हम आपको यज्ञ, सुगंधित और तपस्या प्रदान करते हैं।

महामृत्युंजय मंत्र जप के लाभ
जीवन को लम्बा करने के लिए – हर कोई पृथ्वी पर अधिक समय तक जीना चाहता है। महामृत्युंजय मंत्र के नियमित जाप से अकाल मृत्यु का भय समाप्त हो जाता है जिससे आप अपनों के साथ अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं।

अच्छे स्वास्थ्य के लिए – स्वस्थ स्वास्थ्य हर व्यक्ति के जीवन की सबसे बड़ी संपत्ति है। ऐसा माना जाता है कि इस मंत्र के जाप से व्यक्ति को गंभीर बीमारी नहीं होती है। यह रोगों को भी नष्ट करता है। नियमित जप करने से व्यक्ति निरोगी रहता है।

धन और वैभव के लिए – इस मंत्र का जाप करने से न केवल स्वस्थ शरीर मिलता है, बल्कि धन, वैभव, सुख और आराम भी मिलता है। साथ ही भौतिक सुख भी प्राप्त होते हैं। जब शंकर किसी व्यक्ति पर प्रसन्न होते हैं, तो उस व्यक्ति को कभी भी धन और भोजन की कमी महसूस नहीं होती है।

संतान प्राप्ति के लिए- संतान प्राप्ति के लिए महामृत्युंजय मंत्र का नियमित जाप करना चाहिए। ऐसा करने से मनुष्य कभी भी संतान सुख से वंचित नहीं रहता है।