Monday , September 20 2021
Breaking News
Home / खबर / महाराष्ट्र : घर में एक के बाद एक निकले 22 जहरीले कोबरा, देखें Video

महाराष्ट्र : घर में एक के बाद एक निकले 22 जहरीले कोबरा, देखें Video

अमरावती के उत्तमसार में एक ही घर में 22 कोबरा सांप मिले हैं। सर्प मित्र की सहायता से सभी सांपों को पकड़ कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है। बारिश के मौसम में सांपों का घर से बाहर निकलना आम बात हो सकती है। लेकिन एक ही घर में 22 विषैले नागों का मिलना दुर्लभ है।

अमरावती जिले के उत्तमसारा के रहने वाले मंगेश सायंके कुछ दिनों के लिए अपने परिवार के साथ शहर से बाहर गए थे। गुरुवार को जब वे लौटे तो घर के दरवाजे के पास उन्हें सांप की केचुल देखी। मंगेश ने बताया कि पहले तो उन्होंने ज्यादा ध्यान नहीं दिया और अपने दैनिक कार्यों में बिजी हो गया।

शाम को वे सोने जा रहे थे कि अचानक उन्होंने एक सांप को कमरे में घूमते हुए देखा। इसके बाद मंगेश ने परिवार के सभी लोगों को घर से बाहर निकाला और सर्पमित्र भूषण सायंके को फोन कर सांप पकड़ने के लिए बुलाया।

कुछ ही देर में भूषण सायंके मौके पर पहुंचे और एक बड़े सांप को उन्होंने पकड़ लिया। अगली सुबह, किचन सिंक पर दो और कोबरा शावक दिखाई दिए। एक बार फिर भूषण को बुलाया गया। फिर उन्होंने पूरा घर खंगाला और एक नहीं बल्कि 22 सांप के बच्चे पकड़े।

भूषण ने अपने साथी पंकज मालवे के साथ सांपों को सुरक्षित ढंग से पकड़ लिया। सभी को वन विभाग में पंजीकृत कराया गया और उन्हें शनिवार को एक नेचुरल हेबिटेट में छोड़ दिया। इस दौरान वन विभाग के कर्मचारी भी मौजूद रहे।

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें शावक चारों ओर घूमते हुए नजर आ रहे हैं।

loading...

Check Also

टेलीकॉम सेक्टर में सुधार के लिए क्रांतिकारी कदम उठाई मोदी सरकार, जानें पूरा फैसला

मोदी सरकार ने भारत की एक बड़ी चुनौती का समाधान करना शुरू कर दिया है। ...