Saturday , November 27 2021
Home / ऑफबीट / महाराष्ट्र में कोरोना ब्लास्ट से मचा हड़कंप, एक दिन में मिले 811 नए मरीज

महाराष्ट्र में कोरोना ब्लास्ट से मचा हड़कंप, एक दिन में मिले 811 नए मरीज

पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus ) की चपेट में है। आलम ये है कि 18,953 लोग इस खतरनाक वायरस के शिकार हो चुके हैं, वहीं 779 लोगों की मौत हो गई है। इस माहामारी से लड़ने और उसे रोकने के लिए देश में तीन मई तक के लिए लॉकडाउन ( Lockdown ) लगा हुआ है। इसके बावजूद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं, इस बीमारी को लेकर महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में सबसे ज्यादा स्थिति भयावह होती जा रही है और किसी बड़े खतरे की आशंका दिखाने देने लगी है।

एक दिन में 811 नए मरीज

एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना से प्रभावित है। वहीं, महाराष्ट्र में इस महामारी का कहर सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। राज्य में 6817 लोग इस वायरस की चेपट में है। वहीं, शनिवार को अकेले एक दिन में कोरोना के 811 नए मामले सामने आए है। ऐसा पहली बार है जब एक दिन में किसी राज्य मे इतने मामले सामने आए हैं। इस आकंड़े के साथ ही महाराष्ट्र में हड़कंप मच गया है। वहीं, एक दिन में राज्य में 22 लोगों की मौत हुई है।

मौत का आंकड़ा 300 के पार

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 6817 पहुंच चुका है, जबकि 301 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 957 लोग इस महामारी से ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। इधर, सरकार का कहना है कि कोरोना मामलों की डेली ग्रोथ रेट छह प्रतिशत पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ( Health Ministry ) का कहना है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1819 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 56 लोगों की मौत हुई है।

वहीं, महाराष्ट्र के बाद अब सबसे ज्यादा भयावह स्थिति गुजरात ( Gujarat ) की है। गुजरात में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तीन हजार के पार पहुंच चुका है। जबकि, 127 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 957 लोग ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। इसके अलावा राजस्थान और दिल्ली ( Delhi ) में भी इस खतरनाक वायरस का कोहराम जारी है।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...