Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / खबर / महाराष्ट्र में कोरोना: 74 दिनों बाद सबसे कम मामले, लेकिन डरावने हैं मौत के आंकड़े

महाराष्ट्र में कोरोना: 74 दिनों बाद सबसे कम मामले, लेकिन डरावने हैं मौत के आंकड़े

महाराष्ट्र में लॉकडाउन का असर कोरोना के ग्राफ पर साफ दिख रहा है. महाराष्ट्र में 74 दिनों बाद कोरोना के सबसे कम मामले रविवार को दर्ज हुए हैं. जबकि पिछले 24 घंटे में 402 मरीजों की मौत हुई है. राज्य में पिछले 24 घंटे में 18,600 नए कोरोना के मामले रिकॉर्ड किए गए हैं. 16 मार्च के बाद महाराष्ट्र में सबसे कम कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं. 16 मार्च को 17,864 कोरोना केस मिले थे. राज्य में कोरोना से हुई मौतों की संख्या में भी गिरावट दर्ज की जा रही है. पिछले 24 घंटों में यह आंकड़ा 402 पर आ गया है.

महाराष्ट्र में हालांकि अभी भी पॉजिटिविटी रेट (Positivity rate) 16.44 फीसदी पर बना हुआ है. यानी कुल जांच में से 16 फीसदी से ज्यादा पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. महाराष्ट्र में मृत्यु दर (fatality rate) 1.65 फीसदी पर बनी हुई है. महाराष्ट्र में एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे कोरोना मरीजों की तादाद भी अभी ऊंचे स्तर पर है. राज्य में दो लाख 71 हजार 801 एक्टिव केस हैं. महाराष्ट्र सरकार से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 22, 532 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई. जबकि रिकवरी रेट (Recovery rate) महाराष्ट्र में 93.55 फीसदी पर बना हुआ है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दो दिन पहले कहा था कि राज्य में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को एक जून के बाद भी बढ़ाया जाएगा. उनमें बाद में चरणबद्ध तरीके से राहत दी जाएगी. ठाकरे ने कैबिनेट की बैठक के दौरान प्रशासन को जरूरी निर्देश दिए.
कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए फिलहाल एक जून तक पाबंदियां लागू हैं.

loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...