Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / खबर / महिलाओं के कपड़ों पर इमरान ने खड़े किये थे सवाल, अब तस्लीमा नसरीन ने दिया ये तगड़ा जवाब

महिलाओं के कपड़ों पर इमरान ने खड़े किये थे सवाल, अब तस्लीमा नसरीन ने दिया ये तगड़ा जवाब

पाकिस्तान की आवाम इमरान खान से खफा है. ऐसे में लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इमरान खान तरह-तरह के हथकंडे अपनाते रहते हैं. उन्होंने हाल ही में महिलाओं के कम कपड़ों को रेप और यौन हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया था. अब मशहूर लेखिका तस्मीमा नसरीन ने इमरान की शर्टलेस तस्वीर शेयर करते हुए तंज कसा है और उनकी बात को पलटते हुए लिखा है कि पुरुषों के भी कम कपड़ों का महिलाओं पर असर होता है.

भारत में रह रहीं बांग्लादेशी मूल की तस्लीमा नसरीन ने इमरान खान के विवादित बयान को पलटते हुए लिखा, ”यदि कोई पुरुष बहुत कम कपड़े पहनता है तो इसका महिला पर असर होगा, जब तक कि वह रोबोट ना हो.” इमरान ने लिखा था, ”जब कोई महिला बहुत कम कपड़े पहनती है तो पुरुष पर उसका असर होता है, जब तक कि वह रोबोट ना हो.”

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़े और क्रिकेटर रह चुके इमरान खान ने अश्लीलता को देश में रेप केस में वृद्धि के लिए जिम्मेदार ठाहराया साथ ही महिलाओं को पर्दा में रहने की नसीहत दी. इमरान ने कहा, ”यह समाज और जीवनशैली पूरी तरह अलग है. इसलिए यदि आप समाज में प्रलोभन को इस हद तक बढ़ाते हैं, और इन सभी युवाओं को कहीं नहीं जाना है, तो समाज में इसके परिणाम होंगे.” उन्होंने अपनी बात को और स्पष्ट करते हुए कहा, ”यदि एक महिला बहुत कम कपड़े पहनती है तो इसका पुरुषों पर असर होगा, जब तक कि वे रोबोट ना हो। मेरा मानना है कि यह सामान्य समझ की बात है.”

महिलाओं के खिलाफ और पर्दा सिस्टम को लेकर खान के बयान ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर आक्रोश को बढ़ा दिया है. इससे पहले अप्रैल में भी उन्होंने बॉलीवुड की ओर इशारा करते हुए यौन हिंसा के लिए अश्लीलता को जिम्मेदार बढ़ाया था. उस समय उनकी पहली और पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने कुरान के हवाले से कहा था कि जिम्मेदारी पुरुष की है. 2015 में इमरान खान से निकाह करने वाली रेहम खान ने कहा था कि वह जितना कम बोलेंगे सबके लिए उतना अच्छा होगा.

 

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...