Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / खबर / महीने के पहले दिन ही महंगाई का झटका, एलपीजी सिलेंडर की बढ़ीं कीमतें

महीने के पहले दिन ही महंगाई का झटका, एलपीजी सिलेंडर की बढ़ीं कीमतें

इसके पहले एक सितंबर को रसोई गैस यानी घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम बढ़कर 884.50 रुपये हो गया था.

नई दिल्ली: आज से नए महीने की शुरुआत हो रही है और पहले ही दिन जोर का झटका लगा है. पेट्रोलियम कंपनियों ने यह झटका दिया है. अक्टूबर के पहले दिन कमर्शियल सिलेंडर को दामों में 43:50 रुपये की वृद्धि की गई है. इस वजह से खान-पीना महंगा हो सकता है.

इसके पहले एक सितंबर को रसोई गैस यानी घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम बढ़कर 884.50 रुपये हो गया था. इस सिलेंडर के दाम में इस महीने कोई बदलाव नहीं किया गया है. यह आम जनता के लिए थोड़ी राहत की बात है.

CNG की कीमत में भी बढ़त की आशंका

इसके पहले सरकार ने गुरुवार की शाम को नैचुरल गैस (Natural Gas) की कीमत में 62 फीसदी की बढ़ोतरी का एलान किया है. नैचुरल गैस का उपयोग फर्टिलाइजर, बिजली उत्पादन और सीएनजी गैस (CNG Gas) गैस तैयार करने में होता है. इस फैसले के बाद सीएनजी, पीएनजी और फर्टिलाइजर की कीमत में भी तेजी आने के आसार हैं.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...