Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / खबर / महीने के पहले ही दिन महंगाई की मार : एलपीजी गैस सिलेंडर के फिर बढ़े दाम, अब इतनी हो गई कीमत

महीने के पहले ही दिन महंगाई की मार : एलपीजी गैस सिलेंडर के फिर बढ़े दाम, अब इतनी हो गई कीमत

चंडीगढ़: महंगाई से जूझ रहे आम आदमी को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है. तेल कंपनियों ने मासिक समीक्षा बैठक कर एलपीजी की दरों में वृद्धि कर दी है. 14.2 किलो घरेलू गैस सिलेंडर के मूल्य में 25 की बढ़ोतरी की गई है. घरेलू गैस सिलेंडर का मूल्य 863.50 रुपये के स्थान पर अब 888.50 पहुंच गया है. वहीं कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में भी 75 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है.

कमर्शियल गैस सिलेंडर 1640 रुपए के स्थान पर अब 1715 रुपए का मिलेगा. गैस सिलेंडरों की यह बढ़ी हुई दर बुधवार एक सितंबर से प्रभावी हो गई है. पिछली 1 जुलाई को भी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 25.50 पैसे का इजाफा हुआ था.

ऐसे करें रेट चेक

घरेलू गैस सिलेंडर के रेट चेक करने के लिए सरकारी तेल कंपनियों के वेबसाइट पर जाना होगा. इन साइट्स पर नई दरों का ब्योरा होता है. https://cx.indianoil.in/webcenter/portal/Customer/pages_productprice लिंक पर आप अपने शहर के गैस सिलेंडर के दाम चेक कर सकते हैं.

पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी
दूसरी ओर तेल कंपिनयों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी की है. पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 15 पैसे सस्ता किया गया है. पेट्रोल के दाम 108.27 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 97.91 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए है.

loading...

Check Also

पंजाब के नए मुख्यमंत्री का भांगड़ा वाला वीडियो हुआ वायरल तो एक्ट्रेस स्वरा का यूं आया रिएक्शन

नई दिल्ली :  पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया ...