Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / कांवड़ यात्रा: योगी सरकार का दावा- कोरोना को हैंडल कर लेंगे, महुआ बोलीं- जैसे दूसरी लहर में किए थे?

कांवड़ यात्रा: योगी सरकार का दावा- कोरोना को हैंडल कर लेंगे, महुआ बोलीं- जैसे दूसरी लहर में किए थे?

उत्तर प्रदेश में इस बार कावड़ यात्रा का आयोजन किया जा रहा है जिसके लिए राज्य में तैयारियां शुरू हो चुकी है। कोरोना महामारी की पहली लहर के दौरान यूपी सरकार ने कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया था। इस बार उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के चलते योगी सरकार ने एक बार फिर से हिंदुत्व के एजेंडे को बढ़ावा देने की कवायद में यह फैसला लिया है।

उत्तर प्रदेश में होने वाली कावड़ यात्रा को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह का बयान भी आया है। उन्होंने कहा है कि 25 जुलाई से पहले सरकार राज्य में होने वाली कांवड़ यात्रा की सारी तैयारियां पूरी कर लेगी। यह लोगों की आस्था से जुड़ा हुआ मुद्दा है। हर साल की तरह इस बार भी उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा का आयोजन किया जाएगा।

हालांकि इस दौरान उन्होंने यह भी कहा है कि श्रद्धालुओं की आरटीपीसीआर टेस्टिंग सुनिश्चित की जाएगी। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में स्वतः संज्ञान लिया है। जिसके लिए योगी सरकार को नोटिस भी जारी किया गया है। इस मामले में 16 जुलाई को सुनवाई होने वाली है। माना जा रहा है कि योगी सरकार कांवड़ यात्रा पर लिया हुआ अपना फैसला बदलने के मूड में नहीं है।

योगी सरकार का कहना है कि कांवड़ यात्रा में सुप्रीम कोर्ट के सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा। ये कोई नई यात्रा नहीं है। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह का कहना है कि कांवड़ यात्रा आस्था और परंपरा से जुड़ी हुई है। हम कोरोना से निपटने की मजबूती रखते हैं।

राज्य स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के इस बयान पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद महुआ मोइत्रा ने तंज कसा है। उन्होंने लिखा है कि “क्या उसी मजबूती से हैंडल जायेगा। जिस तरह से कुछ हफ्ते पहले लोग शवों को गंगा किनारे दफना रहे थे?

गौरतलब है कि धर्म और आस्था के नाम पर एक बार फिर भाजपा लोगों की जान को खतरे में डाल रही है। इससे पहले उत्तराखंड में आयोजित महाकुंभ के बाद भी हजारों लोग कोरोना की चपेट में आकर जान गंवा चुके हैं।

loading...

Check Also

दशकों पुराना सवाल: क्या राज कपूर की मौत का कारण था राष्ट्रपति भवन का सुरक्षा प्रोटोकॉल?

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर राज कपूर का निधन 2 जून 1988 को दिल्ली के एम्स ...