मानवता के लिए मौत! मेट्रो में एक महिला को दूध पीने वाले बच्चे के साथ जमीन पर लेटने को मजबूर, देखें VIDEO

यदि आपके पास बुनियादी शिष्टाचार नहीं है तो आपको जो डिग्री मिलती है वह किसी काम की नहीं है। कई बार आपने महानगरों में देखा होगा कि उन लोगों को सीट ऑफर करते हैं जिन्हें आपसे ज्यादा की जरूरत है, लेकिन अभी भी कई लोग ऐसे हैं जो इसका बिल्कुल भी पालन नहीं करते हैं और जिन्हें सीटों की जरूरत होती है उन्हें खड़ा होना पड़ता है। ऐसा ही एक वीडियो ( Viral Video ) हाल के दिनों में सामने आया है . जहां एक महिला अपने मासूम बच्चे के साथ मेट्रो में फर्श पर बैठने को मजबूर है, लेकिन वहां मौजूद कोई भी उसे सीट देने को तैयार नहीं है .

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक महिला साड़ी पहने मेट्रो के फर्श पर अपने बच्चे को गोद में लेकर बैठी है और उनकी सीटों पर कई कठोर दिल के लोग बैठे हैं, किसी को इस बात का अंदाजा नहीं है कि जमीन पर बैठी महिला को ज्यादा सीटों की जरूरत है. लोग उस महिला पर ध्यान ही नहीं देते।

वीडियो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। जिसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा, ‘आपकी डिग्री महज एक कागज का टुकड़ा है, अगर यह आपके व्यवहार में नहीं आती है।’ इस लेखन के समय, वीडियो को 7.5 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और उपयोगकर्ता टिप्पणियों के साथ प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, ‘यह स्थिति वाकई शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘संस्कार स्कूलों में नहीं घरों में मिलते हैं।’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘इन सभी बातों का ध्यान रखना चाहिए। ‘