Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / योगी का यूपी: सोते वक्त महंत पर किया हमला, मामूली बात पर संत को मार डाला

योगी का यूपी: सोते वक्त महंत पर किया हमला, मामूली बात पर संत को मार डाला

उत्तर प्रदेश के संभल में एक साधु की हत्या कर दी गई है। वह मंदिर में सो रहे थे। सुबह जब ग्रामीणों को घटना का पता चला तो लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस को लोगों से पता चला कि एक युवक के साथ मृतक का कुछ विवाद था। आए दिन वह युवक की बेइज्जती किया करता था। पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सारी सच्चाई पुलिस को बता दी।

आरोपी और मृतक में होता रहता था विवाद
मामला असमोली थाना क्षेत्र के गांव गुमसानी के पातालेश्वर महादेव मंदिर का है। पुलिस के मुताबिक गुरुवार की रात साधू भरत गिरी मंदिर परिसर में ही सोए हुए थे। तभी गांव का रहने वाला मोनू वाल्मीकि (22) मंदिर में घुस गया। वह मंदिर परिसर में आता जाता रहता था। उसकी महंत से जान पहचान थी। वह नशे करने का आदी है। उसका और मृतक का अक्सर झगड़ा होता रहता था।

जिसके बारे में गांव वाले भी जानते थे। भरत गिरि अक्सर ही युवक के परिवार को लेकर टिप्पणी करता था। युवक का आरोप यह भी है कि साधू ने उसके साथ अश्लील हरकत करने का भी प्रयास किया था। इन चीजों के चलते आरोपी मृतक से तंग आ चुका था। इसी सब के चलते उसने सोते हुए भरत गिरि पर लोहे की रॉड से हमला कर उसे मार डाला है।

सुबह जब ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो साधु की लाश देखी। इसके बाद गांव में कोहराम मच गया। लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फॉरेंसिक की टीम और डॉग स्क्वायड भी मौके पर पहुंची और मामले से जुड़े साक्ष्य जुटा रही है।

गांव वालों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने मोनू को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। इसमें मोनू ने पुलिस को सारी बात बताई। उसने यह भी बताया कि 2 दिन पहले भी उसका महंत से किसी बात पर झगड़ा हो गया था। इसीलिए उसने यह कदम उठाया है। पुलिस ने आरोपी के पास वह रॉड भी बरामद की जिससे हत्या को अंजाम दिया गया था।

loading...

Check Also

बेटी पैदा होने पर ससुरालवाले बने ‘जल्लाद’ : प्रताड़ना से कोमा में पहुंची महिला, दो साल से भोग रही नर्क

आगरा: हमारे समाज की एक बड़ी विडंबना है कि जिस समाज में कन्या को देवी के ...