Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / क्राइम / केरल का Video: कुत्ते को नाव से बांधा, डंडे बरसाए और मारकर समुद्र में फेंक दिया

केरल का Video: कुत्ते को नाव से बांधा, डंडे बरसाए और मारकर समुद्र में फेंक दिया

केरल में कुछ सिरफिरों ने एक लेबरा डॉग को जान से मार डाला। उन्होंने पहले कुत्ते को एक नाव से बांधा और फिर डंडे से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल हो गया है। हालांकि, कुत्तों के साथ बर्बरता की ये कोई पहली घटना नहीं है। हाल ही, पंजाब के पटियाला में दो महिलाओं ने एक बेजुबान की जान ली थी। उन्होंने उसे स्कूटी से बांधकर घसीटा था जिससे उसकी मौत हो गई थी। इस तरह की बहुत सी घटनाएं सामने आती रही हैं। ट्विटर पर लोग ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं ताकि बेजुबानों के साथ होने वाली इन क्रूर घटनाओं पर लगाम लग सके।

1 मिनट 31 सेकंड के दर्दनाक क्लिप में देखा जा सकता है कि एक काले रंग के डॉग को नाव से बुरी तरह से बांधा गया है। वो हवा में झूल रहा है, और एक शख्स उसे डंडे से पीट रहा है। वह हंसते हुए बेजुबान पर डंडे बरसा रहा है। यह टॉर्चर कुत्ता सह नहीं पाता और वो दम तोड़ देता है। लेकिन शख्स हवा में झूलते उसके शव पर भी रहम नहीं खाता और उस डंडे से पीटता रहता है।

यह वीडियो ट्विटर यूजर @arun_8778 ने 30 जून को शेयर किया था। उन्होंने बताया, ‘यह दिल दहला देने वाला वीडियो ब्रूनो नाम के एक पालतू कुत्ते का है जिसे केरल के त्रिवेंद्रम में पीट-पीटकर मार डाला गया। विज्हिंजम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज हो गई है। लेकिन अबतक एफआईआर और गिरफ्तारी नहीं हुई है।’

‘स्ट्रीट डॉग्स ऑफ बॉम्बे’ ने इंस्टाग्राम पर मामले से जुड़ी तस्वीरें और जानकारी शेयर करते हुए लिखा, ‘इन तीन लोगों को सजा मिलनी चाहिए कि जमानत पर रिहाई? सुनील (20), सिलवेस्टर (22) और एक 17 साल का युवक अपराधी है। वे आदिमलेथारा, त्रिवेंद्रम में रहते हैं। उन्हें बीते दिन गिरफ्तार किया गया। 17 वर्षीय युवक ने वीडियो फिल्माया था। उन्होंने ब्रूनो का शव समंदर में बहा दिया था जिसके कारण उसे अब तक बरामद नहीं किया जा सका है।

इस मामले पर PETA (People for the Ethical Treatment of Animals) ने ट्वीट कर बताया, ‘डॉग्स के अभिभावक और कुछ स्थानीय कार्यकर्ताओं व गैर सरकारी संगठनों की शिकायत के आधार पर विज्हिंजम पुलिस स्टेशन ने FIR दर्ज कर की और कल तीनों दोषियों को गिरफ्तार किया गया।

loading...

Check Also

Video: लड़के को पत्‍थर मार-मारकर ली जान, इसीलिए सबसे क्रूर कहलाते हैं तालिबान

अफगानिस्‍तान में कामेडियन मोहम्मद खाशा की बर्बर हत्या से जहां अभी दुनिया उबरी नहीं थी, ...