Tuesday , September 21 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / UP : गड़े खजाने के लालच में पागल हुआ पूरा परिवार, मासूम बच्ची की चढ़ा दी बलि

UP : गड़े खजाने के लालच में पागल हुआ पूरा परिवार, मासूम बच्ची की चढ़ा दी बलि

बांदा। उत्तर प्रदेश में अपराधों के साथ अंधविश्वास भी चरम पर है। ऐसा ही एक हृदयविदारक मामला बांदा से आया है। यहां की चमड़ा मंडी में पांच साल की मासूम की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई। इस वारदात को महज इसलिए अंजाम दिया गया क्योंकि पड़ोसी परिवार को गफलत थी की मासूम की बलि देने से उन्हें खजाना मिलेगा।

वारदात में पड़ोसी की मासूम बच्ची की हत्या के बाद हत्यारोपितों ने लाश नाली में फेंक दी। घटना का पता चलने पर पुलिस ने हत्यारोपित मां-बेटी सहित पूरे परिवार को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि घर में जमीन के नीचे दबा धन पाने के लिए मासूम की हत्या कर दी।

दरअसल बांदा के चमरौड़ी निवासी चुन्न वर्मा की 10 दिन पहले बीमारी से मौत हो गई थी, उसकी पांच वर्षीय बेटी आरती सोमवार 5 जुलाई दोपहर दो बजे अचानक लापता हो गई। मां माया वर्मा ने उसकी काफी खोजबीन की, लेकिन कोई पता नहीं चला। इस पर पुलिस चौकी और कोतवाली तो सूचना दी गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास के सभी घरों में तलाशी ली। तलाशी के दौरान माया वर्मा के पड़ोसी मूलचंद्र के दस साल के बच्चे ने पुलिस को बताया कि मां रानी और बहन ने मिलकर आरती की हत्या कर दी है। बच्चे ने बताया कि चाकू से आरती का गला रेतकर फेंक दिया है। पुलिस ने हत्यारोपितों की निशानदेही पर नाली से मासूम का शव बरामद किया।

रात को ही पुलिस हत्यारोपित परिवार को कोतवाली ले गई। पुलिसिया पूछताछ में मां-बेटी ने छिपा धन पाने के अंधविश्वास में हत्या की बात कबूल की है। मूलचंद्र दिन में काम पर गया था, देर रात घर लौटा तो उसको पत्नी और बेटी की करतूत पता चली, लेकिन उसने अपनी जुबान बंद रखी थी। हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई।

loading...

Check Also

RCB vs KKR : कोहली के रडार पर 2 बड़े रिकॉर्ड, एक का बनना तो एकदम पक्का

आईपीएल फेज-2 का आज दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ...