Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / मनोरंजन / मिथुन चक्रवर्ती को देख जब बोले थे जितेन्द्र- ‘ये काला हीरो बन गया तो मैं मुंबई छोड़ दूंगा..’

मिथुन चक्रवर्ती को देख जब बोले थे जितेन्द्र- ‘ये काला हीरो बन गया तो मैं मुंबई छोड़ दूंगा..’

हिंदी सिनेमा जगत के कई सुपरस्टार्स हैं। जिन्हें लेकर कई किस्से आज भी मशहूर हैं। आज इंडस्ट्री में अपना नाम बना चुके हैं एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को एक वक्त में अपने काले रंग की वजह से खूब ताने सुनने पड़ थे। अभिनेताओं से लेकर कई फिल्म निर्माताओं तक ने उनका एक बार नहीं बल्कि कई बार दिल तोड़ा था। चलिए आपको मिथुन चक्रवर्ती की जिंदगी से जुड़े कुछ किस्से बताते हैं।

अभिनेता जितेन्द्र ने उड़ाया था मिथुन चक्रवर्ती के रंग का मज़ाक

जिस वक्त मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड में काम पाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे। तब उनका रंग काफी डार्क हुआ करता था। उस समय काम मांगते हुए वह एक फिल्म निर्माता के ऑफिस जा पहुंचे। उस दौरान उस ऑफिस में जितेन्द्र भी मौजूद थे। जब उन्हें पता चला कि मिथुन फिल्मों में काम मांगने के लिए आए हैं। तब उन्होंने मिथुन के काले रंग का मज़ाक उड़ाते हुए कहा कि “अगर इस काले को अगर हीरो के लिए फिल्म मिल जाए तो मैं मुंबई छोड़ दूंगा।” जैसे ही यह बात मिथुन ने सुनी वह काफी दुखी हुए और नीचे गर्दन किए वहां से चले गए।

फिल्ममेकर मनमोहन देसाई ने 10 रुपए देकर निकाला था

यह किस्सा उस वक्त का है जब मिथुन काम मांगने के लिए फिल्ममेकर मनमोहन देसाई के ऑफिस पहुंचे थे। वहां मिथुन ने जब उनसे कहा कि उन्हें फिल्म में कोई छोटा सा रोल दे दो। तो उन्होंने काफी लंबे समय तक मिथुन को देखा और फिर उनके हाथों में 10 रुपए थमाते हुए उन्हें वहां से जाने को कहा। यह देखते हुए मिथुन चक्रवर्ती को बहुत बुरा लगा, लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने हीरो बनने का सपना नहीं छोड़ा।

फिरोज खान ने मिथुन चक्रवर्ती की थी बेइज्जती

यह किस्सा उस दौरान का है। जब फिरोज खान बॉलीवुड के चमकते सितारे बन चुके थे और मिथुन चक्रवर्ती काम के लिए स्ट्रगल कर रहे थे। फिरोज खान एक पॉपुलर एक्टर ही नहीं बल्कि एक मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर भी थे। यही वजह थी कि वह अपनी फिल्मों में वह कास्टिंग बड़ी ही सोच समझकर करते थे। उस वक्त फिरोज खान ‘कुर्बानी’ फिल्म बना रहे थे और वह उस किरदार के लिए बड़ा ही दमदार किरदार ढूंढ रहे थे।

फिल्म ‘कुर्बानी’ के लिए फिरोज खान की पहली पसंद अमिताभ बच्चन थे, लेकिन इस फिल्म को करने से अमिताभ बच्चन ने साफ मना कर दिया था। यह जानकार फिरोज काफी दुखी हुए थे। इस फिल्म के दौरान ही वह मिथुन चक्रवर्ती से मिले थे। इस दौरान फिरोज ने मिथुन की ओर देखा और उन्हें देखते ही कहा कि “वह हीरो नहीं बल्कि विलेन बनने तक लायक नहीं है।” यह बात सुनते ही मिथुन चक्रवर्ती का दिल टूट गया और बिना कुछ कहे ही वह वहां से निकल गए।

स्ट्रगल के दिनों में सोते थे खाली पेट

काले रंग के चलते मिथुन चक्रवर्ती के लिए हीरो बनने का सफर इतना आसान नहीं था। इंडस्ट्री में काम पाने के लिए मिथुन चक्रवर्ती सड़क पर रात गुज़राते थे। साथ ही बिना कुछ खाए ही वह अपना गुज़रा करते थे। लेकिन फिल्म डिस्को डांसर के सुपरहिट होने के बाद वह रातोंरात सुपरस्टार बन गए और उनके पास नई फिल्मों की लाइन लग गई।

loading...
loading...

Check Also

अमित कुमार ने खोली इंडियन आइडल की हकीकत, कहा- सबकुछ होता है पहले से फिक्स

‘इंडियन आइडल 12’ में पिछले वीकेंड के एपिसोड में किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार ...