Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / खबर / दर्द से दो साल से परेशान था शख्स, डॉक्टर ने दवा दी तो मुंह से निकला सांप जैसा कीड़ा!

दर्द से दो साल से परेशान था शख्स, डॉक्टर ने दवा दी तो मुंह से निकला सांप जैसा कीड़ा!

सतना। एमपी के सतना में 35 साल के मरीज के मुंह से अजीब तरह का एक कीड़ा निकलने का मामला सामने आया है। युवक दो साल से पेट दर्द से परेशान था। डॉक्टर ने उसे दवा दी तो दर्द से कराह रहे युवक के मुंह से सांप जैसे आकार का डेढ़ फीट लंबा कीड़ा निकल आया। डॉक्टर भी नहीं समझ पा रहे हैं कि ये कौन सा कीड़ा है। वहीं, रीवा मेडिकल कॉलेज के डीन ने कीड़े काे राउंड वर्म कहा है।

निजी चिकित्सक एवं डेढ़ साल से नागौद में कोरोना चिकित्सक के रूप में ड्यूटी कर रहे डॉ. एसएन सिंह पाल ने बताया कि बुधवार की सुबह 11 बजे पन्ना के भठिया गांव निवासी मरीज शान मोहम्मद मेरे पास पहुंचा। मरीज ने कहा कि उसके पेट में दो साल से दिक्कत है। रोजाना पेट में दर्द रहता है। साथ ही भूख भी नहीं लगती और शरीर में कमजोरी बनी रहती है।

डॉ. एसएन सिंह पाल ने शुरुआत में मामला समझते हुए कीड़े मारने वाली दवा दी। जैसे ही दवा का असर हुआ वैसे ही पेट से सांप के आकर का डेढ़ फीट का कीड़ा निकला। उन्होंने बताया कि पेट से निकले कीड़े की लंबाई करीब डेढ़ फीट है, जो अभी ​जीवित अवस्था में है।

मेडिकल साइंस के लिए नया नहीं
रीवा श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर ने कहा ​कि ये राउंड वर्म यानी गोल कृमि (आमतौर पर केंचुआ जैसे दिखते हैं) हो सकता है। इस तरह कीड़े निकलना कोई नई बात नहीं है। मेडिकल सांइस में इस तरह के केस पहले भी आ चुके हैं।

क्या होता है राउंड वर्म
पेट में पाए जाने वाले कीड़े अलग-अलग तरह के होते हैं। मुख्य तौर पर इसे दो भागों में बांटा जा सकता है। पहले को गोल कृमि यानी राउंड वर्म और दूसरा फीता कृमि यानी टेप वर्म। ये दोनों मनुष्य के शरीर पर असर डालते हैं। समय से इलाज होने पर इन्हें खत्म किया जा सकता है।

loading...

Check Also

पंजाब के नए मुख्यमंत्री का भांगड़ा वाला वीडियो हुआ वायरल तो एक्ट्रेस स्वरा का यूं आया रिएक्शन

नई दिल्ली :  पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया ...