Saturday , November 27 2021
Home / ऑफबीट / मुख्यमंत्रियों संग बैठक में बोले PM मोदी- लॉकडाउन का मिल रहा लाभ, कड़ाई से हो पालन..

मुख्यमंत्रियों संग बैठक में बोले PM मोदी- लॉकडाउन का मिल रहा लाभ, कड़ाई से हो पालन..

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज देश के सभी मुख्यमंत्रियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कोरोना संकट पर बात की। सूत्रों के अनुसार, पीएम ने बैठक में कहा कि लॉकडाउन का देश को लाभ मिला है। उन्होंने लॉकडाउन पर राज्यों को संयम का मंत्र भी दिया। करीब 3 घंटे तक चले इस बैठक में पीएम को मुख्यमंत्रियों ने कई सुझाव दिए। सूत्रों के अनुसार, कुछ राज्यों के सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने का भी आग्रह किया है। इससे पहले अब तक प्रधानमंत्री मोदी सभी मुख्यमंत्रियों के साथ तीन बार मीटिंग कर चुके हैं। पीएम के साथ बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी इस बैठक में हिस्सा ले रही हैं।

बैठक में बोले पीएम, लॉकडाउन का मिला लाभ

पीएम मोदी ने बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा कि सामूहिक प्रयास का लाभ दिख रहा है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का हमें लाभ मिल रहा है। देश में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू है। पीएम ने कहा कि दूसरे देशों के मुकाबले में भारत बेहतर स्थिति में है।

3 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ाने के समर्थन में कई सीएम
सूत्रों के अनुसार बैठक में कई सीएम 3 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाने की अपील की। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पंजाब के सीएम राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले के कारण पहले ही लॉकडाउन बढ़ाने की बात कह चुके हैं। वहीं, तेलंगाना ने 7 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर रखा है।

बैठक में केरल के सीएम नहीं!
सूत्रों के अनुसार, केरल के सीएम पी विजयन इस वीडियो कॉन्फ्रेंस में भाग नहीं ले रहे हैं। उनकी जगह राज्य के मुख्य सचिव मीटिंग में हिस्सा ले रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि केरल लिखित में पीएम मोदी को अपनी सलाह दे चुका है।

ममता बनर्जी भी बैठक में ले रही हैं भाग

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी इस बैठक में हिस्सा ले रही हैं। हाल के दिने में केंद्र और बंगाल सरकार के बीच कोरोना के मसले पर काफी तनातनी रही है। कहा जा रहा था कि इस तनातनी के कारण ममता बैठक में भाग नहीं लेंगी लेकिन आज वह पीएम संग बैठक में मौजूद हैं।

बैठक में कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा

इस मीटिंग में पीएम मोदी 3 मई को समाप्त होने वाले लॉक डाउन 2.0 के बाद के एक्जिट रूट के बारे में बात कर रहे हैं। पीएमओ सूत्रों के अनुसार अधिकतर राज्य 3 मई के बाद भी बंदिशें जारी रखना चाहते हैं लेकिन इनके बीच कई मोर्चे पर छूट भी चाहते हैं।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...