Monday , December 6 2021
Home / उत्तर प्रदेश / मुख्यमंत्रियों से बैठक में दोटूक बोले मोदी- ये तैयारियां करिए, लॉकडाउन बढ़ाने जा रहा हूं..!

मुख्यमंत्रियों से बैठक में दोटूक बोले मोदी- ये तैयारियां करिए, लॉकडाउन बढ़ाने जा रहा हूं..!

कोरोनावायरस संकट और लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन खोलने को लेकर एक नीति तैयार करनी होगी. राज्य अपनी नीति तैयार करें कि कैसे रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन को खोलना है. बैठक के दौरान, नौ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने विचार प्रधानमंत्री के सामने रखे. इनमें से चार मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दिया है.

सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में संकेत दिए हैं कि 3 मई के बाद निर्णय होगा, जो प्रदेश ज्यादा प्रभावित हैं, वहां लॉकडाउन जारी रहेगा जिन राज्यों में स्थिति ठीक है वहां जिलावार रियायत दी जाएगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर चिंता करने की जरूरत नहीं है. हमारी अर्थव्यस्था अच्छी स्थिति में है.

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनार्ड संगमा ने अपने ट्वीट में लिखा- “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की. हमने 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रखने की राय दी है. हालांकि, मेघालय के उन जिलों को जहां कोरोना वायरस के मामले नहीं है या ग्रीन जोन में गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है.”

भारत में कोरोनावायरस तेजी से पैर फैला रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस से अब तक 872 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 27,892 हो गई है.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...