Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी वालों के लिए राहत की खबर, निजी अस्पतालों में मरीजों को मुफ्त मिलेगा रेमडेसिविर इंजेक्शन

यूपी वालों के लिए राहत की खबर, निजी अस्पतालों में मरीजों को मुफ्त मिलेगा रेमडेसिविर इंजेक्शन

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के साथ संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) की जरूरत को देखते हुए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सभी जिलों के जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी के लिए आदेश जारी किया गया है। आदेशों के मुताबिक, अब निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमण से जूझ रहे मरीजों की जीवन रक्षा के लिए उपयोग में आने वाला रेमडेसिविर इंजेक्शन मुफ्त दिया जाएगा।

मरीजों के लिए दवा की खुद व्यवस्था करेंगे निजी अस्पताल
सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से की गई टीम-11 की बैठक में रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर कई अहम आदेश जारी किए गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के निजी अस्पताल संक्रमण से ग्रसित जरूरतमंदों के लिए बाजार और कंपनियों का सहयोग लेकर दवा का खुद से ही प्रबंध करेंगे। किसी स्थिति में दवा न उपलब्ध होने पर या किसी मरीज के लिए अत्यधिक आवश्यक होने पर निजी अस्पताल द्वारा जारी किए गए पर्चे के आधार पर संबंधित डीएम और सीएमओ जरूरतमंद मरीज के लिए सीमित संख्या में नि:शुल्क दवा उपलब्ध कराएंगे।

उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाइज कार्पोरेशन लिमिटेड करेगा दवा की आपूर्ति
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में रेमडेसिविर जैसी किसी भी जीवन रक्षक दवा की कमी नहीं है। इसके साथ पुलिस को दवाओं की कालाबाजारी करने वालों और।नजर बनाए रखनी होगी। संक्रमित मरीजों के जीवन की रक्षा करना सरकार की प्राथमिकता है, इसके लिए सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाइज कार्पोरेशन लिमिटेड की ओर से रेमडेसिविर इंजेक्शन जैसी जीवन रक्षक दवाई की आपूर्ति की जाएगी।

 

loading...
loading...

Check Also

कोरोना मरीज का ऑक्सीजन मास्क हटाकर महिलाएं करने लगीं पूजा, फिर हुआ कुछ ऐसा!

यूपी के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर ...