Monday , September 20 2021
Breaking News
Home / क्राइम / Video: ‘मुल्ले काटे जाएंगे’ के नारे लगवाया जामिया शूटर, मुस्लिम महिलाओं की किडनैपिंग को उकसाया

Video: ‘मुल्ले काटे जाएंगे’ के नारे लगवाया जामिया शूटर, मुस्लिम महिलाओं की किडनैपिंग को उकसाया

गुरुग्राम
पिछले साल नागरिकता कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर जामिया मिलिया इस्लामिया के पास फायरिंग करना वाला आरोपी एकबार फिर सुर्खियों में है। दरअसल, आरोपी गोपाल शर्मा ने रविवार को हरियाणा के पटौदी में एक महापंचायत में हिस्सा लिया, जहां उसने भीड़ को मुस्लिम महिलाओं के अपहरण के लिए उकसाया। साथ ही उसने मुसलमानों पर हमले करने की भी बात कही।

वायरल वीडियो में क्या-क्या
हरियाणा के पटौदी में रविवार को धर्मांतरण, लव जिहाद, जनसंख्या नियंत्रण जैसे मुद्दों के लेकर बुलाई गई इस महापंचायत का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में जामिया के पास गोलीबारी का आरोपी गोपाल शर्मा कई आपत्तिजनक बातें कहता हुआ सुनाई देता है। इस वीडियो में वह कह रहा है, ‘मैं जिहादियों को, आतंकवादी मानसिकता के लोगों को संदेश देना चाहता हूं कि जब मैं CAA के समर्थन में जामिया जा सकता हूं तो पटौदी ज्यादा दूर नहीं है।’

इसके अलावा, इस वीडियो में वह लोगों को हिंसा के लिए उकसाता भी दिखाई दे रहा है। उसने मुस्लिम महिलाओं के अपहरण के लिए भीड़ को उकसाया। उसने मुसलमानों के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा कि जब उनको मारा जाएगा तो वे राम-राम चिल्लाएंगे।

पिछले साल फायरिंग के समय चिल्लाया था, ये लो आजादी

गोपाल शर्मा 30 जनवरी 2020 को जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के बाहर हथियार लेकर पहुंचा था और नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग की थी। इस घटना में एक युवक घायल भी हुआ था। फायरिंग करते वक्त वह चिल्ला रहा था, ‘ये लो आजादी…वंदे मातरम, दिल्ली पुलिस जिंदाबाद।’ बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि घटना के वक्त उसके नाबालिग होने की वजह से उसे बाल सुधार गृह भेजा गया था, जहां से हाल ही में वह बाहर निकला है।

वीडियो आने के बाद ऐक्शन की मांग
सोशल मीडिया पर यूजर्स इस वीडियो के देखकर काफी नाराजगी जता रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद आरोपी पर कानूनी कार्रवाई की मांग तेज हो गई है। इसी बैठक में बीजेपी के प्रवक्ता और करणी सेना के नेता सूरजपाल अम्मू भी मौजूद थे। उनपर भी नफरती भाषण देने का आरोप है। गौरतलब है कि अम्मू ने इस महापंचायत में लोगों से अपील की थी कि इतिहास बनाएं, इतिहास बनें नहीं।

उन्होंने कहा था, ‘अगर आप इस देश में इतिहास बनाना चाहते हैं, इतिहास बनना नहीं चाहते हैं तो कोई भी तैमूर, औरंगजेब, हुमायूं या बाबर दोबोरा पैदा ना हो। वो 20 करोड़ हैं और हम 100 करोड़।’ अम्मू यहीं नहीं रूके थे, उन्होंने आगे कहा था, ‘अगर भारत हमारी मां है तो हम पाकिस्तान के बाप हैं। हम पाकिस्तानियों को अपना घर किराए पर नहीं देंगे। उन्हें इस देश से हटाओ, यह प्रस्ताव पास करो।’

loading...

Check Also

धोनी के बल्ले को लग गया है जंग, पिछली 10 पारियों के आंकड़े कर देंगे दंग

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का पहला मैच एमएस धोनी और कीरोन पोलार्ड की कप्तानी ...