Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / खबर / एमपी में आज खूब बरसेगा मानसून, इन 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी में आज खूब बरसेगा मानसून, इन 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

कटनी। जुलाई का आधा महीना बीत गया है और बारिश का नामोनिशान नहीं था। बारिश ना होने के कारण तेज गर्मी भीषण उमस से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। कटनी शहर की जीवनदायिनी कटनी नदी का जलस्तर एकदम खत्म हो गया है। बमुश्किल 1 सप्ताह के लिए पेयजल बचा हुआ है। वहीं कृषि कार्य पूरी तरह से पिछड़ गया है। धान की नर्सरी खराब हो गई हैं।

गर्मी से मिलने वाली है राहत

कृषि मौसम वैज्ञानिक संदीप कुमार चंद्रवंशी ने 2 दिनों के लिए बारिश की संभावना जताई है। बारिश की रेखा रतलाम, सागर होते हुए गुजर रही है जिसका असर कटनी जिले में भी है। मौसम विभाग का कहना है कि मध्यप्रदेश में भी 21 जुलाई तक जबरदस्त बारिश होगी। इसके बाद इन क्षेत्रों में बारिश घटने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी और दक्षिण भारत में भी भारी बारिश होने की संभावना है। अगले पांच-छह दिनों के दौरान पश्चिमी तट और आसपास के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने का अनुमान है। महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होगी।

जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए कटनी, रीवा, दमोह, सागर, जबलपुर, उज्जैन, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर एवं चंबल संभागों, बैतूल, नीमच, मंदसौर, श्योपुरकला जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। साथ ही कई जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बिजली गिरने की संभावना भी जताई गई है।

loading...

Check Also

बेटी पैदा होने पर ससुरालवाले बने ‘जल्लाद’ : प्रताड़ना से कोमा में पहुंची महिला, दो साल से भोग रही नर्क

आगरा: हमारे समाज की एक बड़ी विडंबना है कि जिस समाज में कन्या को देवी के ...