https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Thursday , June 24 2021
Breaking News
Home / खबर / मैगी, किटकैट और नेसकैफे बनाने वाली नेस्ले पर फिर उठे सवाल, 60% प्रोडक्ट्स हैं खतरनाक

मैगी, किटकैट और नेसकैफे बनाने वाली नेस्ले पर फिर उठे सवाल, 60% प्रोडक्ट्स हैं खतरनाक

मैगी नूडल्स, किटकैट सहित नेसकैफे जैसे खाने वाले प्रोडक्ट्स को बनाने वाली कंपनी नेस्ले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि नेस्ले के प्रोडक्ट्स हेल्थ के लिए खतरनाक है।

नेस्ले के 37% प्रोडक्ट को 3.5 रेटिंग मिला
ब्रिटेन बिजनेस डेली फाइनेंशियल टाइम्स ने एक रिपोर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के हेल्थ स्टार रेटिंग सिस्टम में कंपनी के 37% प्रोडक्ट को 3.5 रेटिंग मिला है, जिसमें पेट फूड और स्पेशल मेडिकल न्यूट्रिशियन नहीं शामिल है। हालांकि रिपोर्ट में नेस्ले के पानी और डेयरी प्रोडक्ट को ठीक बताया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया कि नेस्ले के 60% फूड प्रोडक्ट्स को अनहेल्दी बताया गया है। इसको कंपनी ने स्वीकार करते हुए कहा कि वो अपने उत्पादों को सुरक्षित बनाने पर काम कर रही है।

कन्फेक्शनरी और आइसक्रीम प्रोडक्ट्स हेल्थ के लिए बेहद खतरनाक
मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि नेस्ले के कन्फेक्शनरी और आइसक्रीम प्रोडक्ट्स हेल्थ के लिए बेहद खतरनाक है। हालांकि, कंपनी के कॉफी प्रोडक्ट को सही बताया गया है। कंपनी ने कहा कि तेजी से बढ़ रहे प्रोडक्ट डिमांड और रेगुलेटरी दबाव से उत्पादों में हेल्थ पर खास ध्यान नहीं दे पा रहे।

कंपनी ने कहा कि उसने पिछले दो दशकों में अपने फूड प्रोडक्ट्स में शुगर और सोडियम की मात्रा नियंत्रित किया है। साथ ही अपने प्रोडक्ट्स में भरपूर पोशक तत्वों के मनकों को पूरा किया जा सके।

loading...
loading...

Check Also

चीन का गुनाह: कोरोना के शुरुआती मरीजों का डिलीट किया डेटा, ताकि कुछ न जाने दुनिया!

कोरोना वायरस के स्रोत को लेकर घिरे चीन और उसकी वुहान लैब के बारे में ...