Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / मोदी Vs योगी की जंग हुई सरेआम! अब ‘नमामि गंगे’ के पोस्टर से पीएम की फोटो गायब

मोदी Vs योगी की जंग हुई सरेआम! अब ‘नमामि गंगे’ के पोस्टर से पीएम की फोटो गायब

यूपी भाजपा का विवाद गहराता ही जा रहा है। 6 जून को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन था। वैसे तो पीएम मोदी हर किसी को ट्वीटर के माध्यम से जन्मदिन की बधाई देते हैं लेकिन उन्होंने इस बार योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई देना मुनासिब नहीं समझा।

योगी ने भी इसका बदला ले लिया। नमामि गंगा परियोजना के पोस्टर से उन्होंने पीएम मोदी की तस्वीर को ही गायब कर दिया।

आम आदमी पार्टी के सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने यूपी सरकार द्वारा जारी नए नमामि गंगे योजना की तस्वीर पर ट्वीट किया है कि “बात बहुत आगे तक पहुंच चुकी है.नमामि गंगे योजना के पोस्टर से गंगा मैया के चुनावी बेटे मोदी की तस्वीर ही गायब कर दी गई है”

मालूम हो कि यह तस्वीर यूपी भाजपा के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से पोस्ट की गई है। इसमें नमामि गंगे का विज्ञापन करते हुए लिखा गया है कि नदियों को स्वच्छ और संरक्षित रखना भाजपा सरकार का लक्ष्य है।

नमामि गंगे से जुड़ी 46 परियोजनाएं स्वीकृत हुई हैं और 21 परियोजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं। वहीं इस विज्ञापन में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केषव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा की तस्वीर है।

संभवतः पहली बार ऐसा हुआ है कि योगी सरकार के विज्ञापन से पीएम मोदी की तस्वीर गायब है।

नमामि गंगे परियोजना के विज्ञापन से पीएम मोदी की तस्वीर को हटाना एक तरह से उन्हें अपमानित करने जैसा है क्योंकि पीएम मोदी लगातार खुद को गंगा मां का बेटा कहते रहे हैं।

पहली बार वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ने के दौरान उन्होंने स्वयं ही नारा दिया था: ना मैं आया हूं, ना किसी ने बुलाया है, मुझे मो मां गंगा ने बुलाया है।

दिलचस्प बात है कि उन्हीं स्वयंभू मां गंगा के बेटे की तस्वीर को योगी आदित्यनाथ ने नमामि गंगे परियोजना के विज्ञापन से हटा दिया है।

इसके पीछे की वजह बताई जा रही है यूपी सरकार और यूपी भाजपा में चल रहा ताजा राजनीतिक घमासान।

कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार और भाजपा का शीर्ष नेतृत्व योगी को सीएम की कुर्सी से हटाना चाहती थी लेकिन कुछ कारणों से यह संभव नहीं हो सका।

एक बात तो साफ है कि पीएम मोदी सीएम योगी को अब बर्दाश्त करने के मूड में नहीं हैं। यूपी में अगला विधानसभा चुनाव भाजपा योगी की बजाय पीएम मोदी के चेहरे पर लड़ सकती है।

दरअसल पीएम मोदी योगी आदित्यनाथ की जगह अपने चहेते एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा को देखना चाहते थे।

खबरें तो यह भी आ रही थी कि 150 से ज्यादा यूपी भाजपा के विधायक सीएम योगी आदित्यनाथ के रवैये से नाखुश हैं और वह भी राज्य में सत्ता परिवर्तन चाह रहे हैं।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...