Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / खबर / बिहार में कोरोना LIVE : 11801 नए पॉजिटिव केस, मौत का आंकड़ा भयावह

बिहार में कोरोना LIVE : 11801 नए पॉजिटिव केस, मौत का आंकड़ा भयावह

पटना. बिहार में कोरोना का कहर जारी है। सोमवार को पूरे राज्य में 11,801 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। पटना में रेकॉर्डतोड़ 2720 मामले सामने आए हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या अब 89,660 हो गई है। CM नीतीश कुमार ने आज हाइलेवल मीटिंग भी की है जिसमें कोरोना संक्रमण के ताजा हालात पर चर्चा हुई है। बैठक के बाद उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बिहार में IGIMS सहित सभी सरकारी अस्पतालों में कोविड बेड की संख्या बढ़ाई जाए। निजी अस्पतालों में भी कोविड बेड की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया।

आज भी मौतों का सिलसिला जारी

पटना के PMCH में बीते 24 घंटों में पांच जबकि NMCH में 16 मरीजों की मौत हो गई। कल इस अस्पताल में 11 मरीजों की जान चली गई थी। गया के मगध मेडिकल कालेज में बीते 12 घंटे में आठ की मौत हो गई है। पूर्व मध्य रेल, हाजीपुर के निरीक्षण अनुभाग में सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी रंजीत कुमार की मौत कोरोना से हो गई। वे पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमित थे। उनकी मां भी संक्रमित हैं। वे पटना के कंकड़बाग में अशोक नगर, रोड नंबर 13 में रहते थे। शेखपुरा के SP कार्तिकेय शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमण की पुष्टि के बाद वे होम आइसोलेशन में हैं।

बिहार में कोरोना से संंबंधित पल-पल का अपडेट:

  • AIIMS पटना में सोमवार को 5 मरीजों की जान चली गई।
  • भागलपुर में साहेबगंज निवासी चिकित्सक डॉ. पूनम की मौत हो गई। उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।
  • बेतिया में रविवार की रात से लेकर सोमवार की सुबह तक 8 संक्रमितों की मौत हो गई। यहां बीते 15 दिनों में यह 12 घंटे में सबसे अधिक मौत है।
  • बक्सर जिले में सोमवार को 7 संक्रमितों की मौत हो गई। जिले में अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 179 से अधिक हो गई है। कोविड अस्पताल में रोहतास के एक मरीज की मौत के बाद परिजन शव लेने भी नहीं आए। फिलहाल अस्पताल प्रशासन परिजनों का इंतजार कर रहा है।
  • नवादा के जिला पदाधिकारी यशपाल मीना ने कहा कि शुक्रवार से शोमवार तक पूरे जिले में लॉकडाउन रहेगा। केवल जरूरी सामान की दुकानें तय समय अवधि के लिए ही खुलेंगी। उन्होंने कहा कि संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिहाज से यह कदम उठाया जा रहा है।
  • बिहार में रविवार को आए आंकड़ों के अनुसार 24 घंटे में 68 लोगों की जान चली गई जबकि 12795 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पटना में भी मौत का सिलसिला जारी है। रविवार को पटना AIIMS में 5, पटना मेडिकल कॉलेज में 7 और नालंदा मेडिकल कॉलेज में 11 संक्रमितों की जान चली गई।
  • बिहार में रविवार को 12795 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, इसमें सबसे अधिक पटना में 1848 मामले शामिल हैं। गया में 1340, औरंगाबाद में 682, बेगूसराय में 525, भागलपुर में 681, सारण में 707 नए मामले आए। इस दौरान बाहर से बिहार में आने वाले 49 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
loading...
loading...

Check Also

कोरोना मरीज का ऑक्सीजन मास्क हटाकर महिलाएं करने लगीं पूजा, फिर हुआ कुछ ऐसा!

यूपी के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर ...