Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / लड़कियों को ‘Sex Slave’ बनाने की तैयारी में तालिबान, मौलवियों से मांगी लिस्ट!

लड़कियों को ‘Sex Slave’ बनाने की तैयारी में तालिबान, मौलवियों से मांगी लिस्ट!

अफगानिस्तान(Afghanistan) में तालिबान का दबदबा बढ़ता ही जा रहा है, इसी बीच तालिबान ने एक बयान जारी कर मौलवियों से बातचीत की। इसमे 15 साल से अधिक उम्र की लड़कियों और 45 साल से कम उम्र की विधवाओं की सूची देने को कहा है। खबर है कि तालिबानी इन लड़कियों को को सेक्स स्लैव बनाने की तैयारी में है। वहीं आकाओं द्वारा पसंदीदा लड़कियों से आतंकियों का निकाह भी करवाने की खबरें सामने आई है।

इससे पहले, अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर प्रांत तखर में महिलाओं को अपने घरों से अकेले बाहर निकलने को मना किया गया था और पुरुषों को दाढ़ी बढ़ाने के लिए कहा गया था और हर हाफिज को भी दाढ़ी रखने को कहा गया था। उन्होंने लड़कियों के लिए दहेज के नियम भी निर्धारित किए है क्योंकि तालिबान इस्लामी कानून में अपने संस्करण को लागू कर रहे हैं।

बता दें कि 2001 से पहले तालिबान शासन के तहत अफगानिस्तान में महिलाओं को स्कूल जाने, घर से बाहर काम करने पर रोक लगा दी गई थी। वहां की महिलाओं को अकेले आना जाना या कोई भी अकेले काम करने की इजाजत नहीं थी।

अफगानिस्‍तान में अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना ने तालिबान को वर्ष 2001 में सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया था। हालांकि, धीरे-धीरे ये समूह खुद को काफी मजबूत करता गया और अब अमेरिकियों की वापसी के बाद बार फिर से काबुल पर काबिज हो गया है।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...