Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / खबर / Good News: दिल्ली में घुटने टेक दिया कोरोना, यहां देखें बड़ा सबूत

Good News: दिल्ली में घुटने टेक दिया कोरोना, यहां देखें बड़ा सबूत

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है। हर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते जा रहे हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो अब जानलेवा कोरोना से जंग में लोगों का जीवट जीत गया है। हालांकि राजधानी दिल्ली में गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को कोरोना के नए मामले बढ़े हैं। यह और बात है कि मरने वालों की संख्‍या घटी है। पॉजिटिविटी रेट में भी इजाफा हुआ है। दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना के 115 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, इसके चलते चार लोगों की मौत हुई। शहर में पॉजिटिविटी रेट यानी संक्रमण दर 0.15 फीसदी रही। स्वास्थ्य बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। बुलेटिन में बताया गया कि चार और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 24,952 हो गई।

दिल्ली में गुरुवार को संक्रमण की वजह से आठ लोगों की मौत हुई थी और 109 नए मामले सामने आए थे। संक्रमण दर 0.14 फीसदी थी। वहीं, बुधवार को संक्रमण के 111 नए मामले सामने आए थे और सात लोगों की मौत हो गई थी। संक्रमण दर 0.15 फीसदी थी।

आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 89 मामले सामने आए। इस दौरान संक्रमण दर 0.16 फीसदी दर्ज की गई थी। वहीं, 11 मरीजों की मौत हो गई थी।

अप्रैल के अंतिम सप्ताह में संक्रमण दर 36 फीसदी थी। यह अब गिरकर 0.20 फीसदी पर आ गई है। संक्रमण के मामलों में दैनिक गिरावट के बाद भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगाह करते हुए कहा कि तीसरी लहर आने की आशंका काफी ज्यादा है। उन्होंने बताया कि इससे निपटने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी चल रही है।

दिल्ली में संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान हालात काफी भयावह हो गए थे। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 20 अप्रैल को शहर में संक्रमण के 28,000 से ज्यादा मामले सामने आए थे और 277 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, 22 अप्रैल को 306 और तीन मई को रिकॉर्ड 448 लोगों की मौत हो गई थी।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...