Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / खबर / राजस्थान में रेड अलर्ट: 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, यहां देखें लिस्ट

राजस्थान में रेड अलर्ट: 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, यहां देखें लिस्ट

जयपुर. राजस्थान में 27 जुलाई तक कई जगह अच्छी और तेज बारिश हो सकती है। गुजरात से सटे राजस्थान के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के आसपास एक चक्रवाती हवाओं का सिस्टम बना हुआ है। इसके कारण उदयपुर संभाग के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा मानसून की ट्रफ रेखा राजस्थान के पूर्वी हिस्से अलवर, करौली होते हुए बंगाल की खाड़ी की ओर जा रही है। बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर सिस्टम के कारण राज्य के पूर्वी और दक्षिणी-पूर्वी क्षेत्र के भरतपुर, कोटा संभाग में आज-कल अच्छी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग जयपुर के मुताबिक, कोटा, भरतपुर, उदयपुर, जयपुर और अजमेर संभाग के कुछ इलाकों में 60 से 205 MM तक बारिश हो सकती है। उदयपुर-कोटा संभाग के कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। इसमें उदयपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, कोटा, बारां, झालावाड़, भीलवाड़ा, बूंदी, सिरोही, राजसमंद आदि शामिल हैं।

यहां पड़ सकती हैं बौछारें
मौसम विभाग के मुताबिक, कोटा, बारां, झालावाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और सिरोही में अच्छी बारिश हो सकती है। इसके अलावा डूंगरपुर, बांसवाड़ा और झालावाड़ में भारी बारिश की संभावना है। यहां 65 से 205 मिमी तक पानी बरस सकता है।

रविवार को भी राज्य के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई थी। बारिश का असर तापमान पर भी देखने को मिला। बूंदी, टोंक, धौलपुर, चूरू, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, बूंदी, सवाई माधोपुर, कोटा, सीकर, जयपुर, अलवर, अजमेर और भीलवाड़ा सहित अन्य जिलों में दिन का अधिकतम तापमान 30 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच आ गया। हालांकि इन जिलों में लोग अब भी उमस और चिपचिपी गर्मी से परेशान हैं।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...