यहां 5 चीजें हैं जो हर जोड़े को बच्चे की योजना बनाने से पहले करनी चाहिए, अन्यथा उन्हें जीवन भर पछताना पड़ेगा

  • एक जोड़े के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात
  • फैमिली प्लान करने से पहले करें ये काम
  • बच्चे के आने के बाद नहीं कर सकते

बच्चे के जन्म के बाद आप रात को ठीक से सो नहीं पाएंगे और आप कहीं भी नहीं जा पाएंगे। आपका जीवन पहले जैसा सर्द नहीं रहेगा। इसलिए बच्चे की प्लानिंग करने से पहले आपको वो सभी काम करने चाहिए जो बच्चे के आने के बाद नहीं किए जा सकते। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो माता-पिता बनने से पहले करनी चाहिए। 

साहसिक यात्रा

अगर आपको स्काई डाइविंग, बंजी जंपिंग और रॉक क्लाइंबिंग का शौक है, तो बच्चे की योजना बनाने से पहले इस शौक को पूरा करें। कपल्स के बीच बॉन्डिंग बढ़ाने का यह सबसे अच्छा तरीका है। इसलिए बच्चे को लाने से पहले अपनी साहसिक यात्रा पूरी करें। 

पसंदीदा चीजों की सूची बनाएं

जिस रेस्टोरेंट और नाइट क्लब में जाने की आप काफी समय से सोच रहे थे, वहां जाएं। शहर के सबसे अच्छे रेस्टोरेंट की लिस्ट बनाएं और वहां जाएं, क्योंकि बच्चे के आने के एक साल बाद तक आपको यह मौका नहीं मिलेगा। 

जाओ छुट्टियों का आनंद लो

समुद्र तट पर या नदी के किनारे अपने जीवनसाथी के साथ अच्छी बातचीत करने से जो मज़ा आता है, वह शायद किसी और से बेजोड़ है। इससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा। आप कार में लॉन्ग ड्राइव पर भी जा सकते हैं। बच्चे के आने से पहले अपने वैवाहिक जीवन को यथासंभव सुखमय बनाने का प्रयास करें। 

सेक्स लाइफ

हर किसी की एक यौन कल्पना होती है और इसे बच्चे की योजना बनाने से पहले पूरा करना चाहिए, क्योंकि यह बच्चा आने के बाद आप दोनों के बीच सोएगा। बच्चे के आने के बाद सेक्स लाइफ इतनी मसालेदार कभी नहीं हो सकती है और फिर आपको पछतावा होगा कि आपने पहले मजा क्यों नहीं किया। 

नाइट आउट

कॉलेज और स्कूल में नाइट आउट करना संभव नहीं है। शादी के बाद भी लाइफ पार्टनर के साथ नाइट आउट की प्लानिंग की जा सकती है। मज़ा अलग है।