Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यात्रियों के लिए जरूरी खबर : रेलवे इन तीन ट्रेनों का बदल रहा है रुट, अब यात्रा की दूरी होगी कम

यात्रियों के लिए जरूरी खबर : रेलवे इन तीन ट्रेनों का बदल रहा है रुट, अब यात्रा की दूरी होगी कम

लखनऊ. रेलवे लखनऊ की तीन ट्रेनों के रास्ते बदलने की तैयारी कर रहा है। नए बदले रूट से सफर में अब कम समय लगेगा। पर जिस रुट पर इन ट्रेनों को हटाया जाएगा वहां की जनता को परेशानी होगी। यह व्यवस्था नया टाइम टेबल लागू होने के बाद ही लागू होगी।

रेलवे नए टाइम टेबल में ट्रेन 14307/08 बरेली-प्रयागराज संगम रायबरेली से ऊंचाहार-फाफामऊ होकर सीधे प्रयागराज संगम पहुंचेगी। इस समय यह ट्रेन रायबरेली से प्रतापगढ़ होकर फाफामऊ के रास्ते प्रयागराज संगम पहुंचती है। नए रूट पर ट्रेन के जाने के बाद रूपामऊ, फुरसतगंज, जायस, कासिमपुर हाल्ट, बनी, गौरीगंज, तालाखजुरी, अमेठी, मिसरौली, अंतू , जगेशरगंज, चिलबिला, प्रतापगढ़, भूपियामऊ, बिशनाथगंज, मऊआइमा व सिवैय स्टेशन की यात्रा नहीं हो सकेगी। यह ट्रेन कभी बरेली से मुगलसराय वाया प्रयागराज विंध्याचल होकर चलती थी, पर परिचालन कारणों से रेलवे ने ट्रेन का रूट घटाकर बरेली से प्रयागराज संगम तक कर दिया है।

दिल्ली नहीं सहारनपुर से जाएगी ये दोनों ट्रेनें :- ट्रेन 14649/50 सरयू यमुना एक्सप्रेस और 14673/74 शहीद एक्सप्रेस का भी रूट बदलेगा। जयनगर से अमृतसर के बीच चलने वाली यह दोनों ट्रेनें अभी मुरादाबाद से दिल्ली होकर अमृतसर जाती हैं। नए टाइम टेबल में यह ट्रेनें मुरादाबाद से दिल्ली न जाकर सीधे रूट सहारनपुर होते हुए अमृतसर को जाएंगी। नए रूट पर चलने के बाद यह ट्रेनें अमरोहा, हापुड़, गाजियाबाद, दिल्ली, दिल्ली सब्जी मंडी, सोनीपत, पानीपत, करनाल व कुरुक्षेत्र नहीं जाएंगी।

पुराना रूट बहाल करना पड़ा :- रेलवे ने पिछले साल धनबाद फिरोजपुर गंगा सतलज एक्सप्रेस का रूट फैजाबाद से बदल दिया था।।विरोध के बाद रेलवे बोर्ड को ट्रेनों का पुराना रुट बहाल करना पड़ा।

loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...