Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यात्रीगण कृपया ध्यान दे : अब जंगल की सुंदरता के बीच मिलेगा सफर का आनंद, पढ़े पूरी खबर

यात्रीगण कृपया ध्यान दे : अब जंगल की सुंदरता के बीच मिलेगा सफर का आनंद, पढ़े पूरी खबर

शिमला यात्रा के दौरान टॉय ट्रेन से दिखने वाले प्राकृतिक नजारे जल्द ही यूपी में भी मिलेंगे। मैलानी से नानपारा ट्रैक पर जल्द शुरू हो रही विस्टा डोम ट्रेन सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बनने वाली है। शुक्रवार को पूर्वोत्तर रेलवे की डीआरएम डॉ मोनिका अग्निहोत्री ने इस विस्टा डोम कोच के ट्रायल का निरीक्षण किया।

मण्डल रेल प्रबन्धक डॉ मोनिका अग्निहोत्री ने लखनऊ मण्डल के मैलानी-नानपारा मीटर गेज रेलखण्ड के बीच यात्री सुविधा विस्तार कार्यो का विण्डों ट्रेलिंग निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मैलानी ,भीरा खेरी , पलिया कला, दुधवा स्टेशन और मैलानी-नानपारा खंड पर स्थित रेलवे ब्रिज, रेलवे ट्रैक, रेलवे यार्ड, सिग्नल, क्रॉसिंग गेट्स आदि की स्थिति को देखा। उन्होने स्टेशनों पर सर्कुलेटिंग एरिया, स्टेशन अधीक्षक कार्यालय, वेटिंग रूम, खानपान स्टॉल, फुट ओवर ब्रिज व प्लेटफार्मो की सफाई, विद्युत् , पेयजल और जल निकासी व्यवस्था का निरीक्षण किया।

खूबसूरत नजारे दिखाते गंतव्य तक पहुँचाएगी

डॉ मोनिका अग्निहोत्री ने निरीक्षण के दौरान मैलानी जंक्शन-नानपारा स्टेशन के बीच मीटर गेज के विस्टा डोम कोच का ट्रायल निरीक्षण भी किया। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल द्वारा प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर मनोरम वन क्षेत्र के के बीच पर्यटकों के लिए विस्टा डोम टूरिस्ट स्पेशल ट्रेन चलाने का ट्रायल किया जा रहा है। जिसका मुख्य उद्देश्य रेल की आमदनी को बढ़ाने के साथ- साथ पर्यटन को बढ़ावा देना है। सैलानी इस पारदर्शी शीशे वाले विस्टाडोम कोचों से मैलानी – नानपारा के बीच यात्रा के दौरान प्राकृतिक जंगल के सौंदर्य के साथ मनोरम दृश्यों का आनंद उठा सकेंगे। ट्रेन के हर वातानुकूलित कोच में 60 यात्रियों के बैठने व्यवस्था के साथ टॉयलेट की सुविधा उपलब्ध है।

loading...

Check Also

कानपुर : आपसे लक्ष्मी माता है नाराज, शिक्षिका से लाखों रुपए की टप्पेबाजी कर फरार हुए शातिर

तीन थानों की पुलिस फोर्स संग मौके पर पहुंचे एडीसीपी कानपुर  । शहर के सीसामाऊ ...