Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / खबर / 28 दिनों बाद फिर से दौड़ी दिल्ली मेट्रो, लेकिन सिर्फ ये यात्री कर सकते हैं सफर

28 दिनों बाद फिर से दौड़ी दिल्ली मेट्रो, लेकिन सिर्फ ये यात्री कर सकते हैं सफर

नई दिल्ली

कोरोना महामारी के दूसरे वेव में 28 दिन पहले बंद हुई मेट्रो रेल सेवा आज सुबह छह बजे से फिर शुरू हो गई है और रात 11 बजे तक चलेगी। लेकिन यात्री सिर्फ स्मार्ट कार्ड से ही सफर कर सकेंगे। साथ ही उन्हें कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा। यही नहीं कोच के अंदर 50 फीसदी तक ही यात्री सफर कर सकेंगे। इनमें 25 फीसदी यात्री बैठकर और 25 फीसदी खड़े होकर सफर करेंगे। मेट्रो रेल प्रबंधन द्वारा हर स्टेशनों पर इसकी मॉनिटरिंग की जाएगी। यदि कोई उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

बता दें कि कोरोना के दूसरे वेव की रफ्तार तेजी से बढ़ने के कारण मेट्रो रेल प्रबंधन ने 9 मई से सेवाएं बंद कर दी थी। अब दिल्ली फरीदाबाद समेत एनसीआर में संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद मेट्रो प्रबंधन ने सात जून से फिर से सेवाएं शुरू करने का निर्णय लिया है।

मेट्रो रेल प्रबंधन के प्रवक्ता ने बताया कि ट्रेनों की फ्रिक्वेंसी पांच से 15 मिनट तक की होगी। ट्रेन के अंदर 50 फीसदी यात्रियों को सफर करने की अनुमति होगी। यात्रियों काे स्मार्ट कार्ड का प्रयोग करना अनिवार्य होगा। इसके अलावा सभी यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। बगैर मास्क के किसी भी यात्री को स्टेशन परिसर में आने की अनुमति नहीं होगी।

मेट्रो रेल सेवा के शुरू होने से दिल्ली एनसीआर में सर्विस करने वाले लोगोा को  काफी सुविधा हो गई है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...