यूपी: आदमी ने जोमैटो डिलीवरी वाले पर कथित तौर पर तंबाकू थूका, उसके साथ बेरहमी से मारपीट की

0
4

लखनऊ : लखनऊ में एक ग्राहक ने जोमैटो डिलीवरी बॉय के साथ कथित तौर पर मारपीट की, पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. डिलीवरी बॉय विनीत कुमार रावत की घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पुलिस ने बताया कि यह घटना लखनऊ के आशियाना थाना क्षेत्र की है जहां 18 जून की रात अजय सिंह नाम के शख्स ने जोमैटो से खाना मंगवाया था, जिसकी डिलीवरी के लिए विनीत कुमार रावत पहुंचे थे.

Zomato के डिलीवरी बॉय को कथित तौर पर जमकर पीटा

डिलीवरी बॉय विनीत कुमार रावत ने आरोप लगाया कि शनिवार की रात जैसे ही वह अजय सिंह के दरवाजे पर पहुंचा, उसने उससे उसका नाम पूछा, लेकिन उसे यह कहते हुए वापस जाने के लिए कहा गया कि वह एक दलित द्वारा छुआ हुआ खाना नहीं ले सकता। जब डिलीवरी बॉय विनीत ने कारण पूछा तो उसने कथित तौर पर उस पर तंबाकू थूक दिया और भद्दी गालियां दीं और जब विनीत ने इसका विरोध किया तो उसकी जमकर पिटाई की गई. किसी तरह विनीत रावत जान बचाकर वहां से भाग निकले और पुलिस को सूचना दी।

डिलीवरी वाले की शिकायत पर केस दर्ज

बाद में पुलिस ने मामला दर्ज किया। अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। एडीसीपी ईस्ट कासिम आबिदी ने कहा, ”डिलीवरी बॉय की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.”

लेकिन पूरी घटना को देखते हुए पुलिस सूत्रों ने बताया कि अजय सिंह ने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया क्योंकि अजय सिंह की नौकरानी भी दलित महिला है और अगर अजय को दलितों से कोई नफरत होती तो वह कुछ और लोगों को भी रखता.


घटना पर समाजवादी पार्टी की प्रतिक्रिया, सीएम योगी पर साधा निशाना

“दशकों के बाद फिर से भाजपा सरकार में जातिवाद और दलितों के साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं बढ़ी हैं। सीएम योगी के अंतरजातीय दोस्तों ने न केवल एक दलित फूड डिलीवरी बॉय के साथ दुर्व्यवहार किया, बल्कि उनके स्वाभिमान और नागरिक अधिकारों के साथ खिलवाड़ किया और उन पर थूका। चेहरा। बहुत शर्मनाक!,” समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए ट्वीट किया, जिसे बाद में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने रीट्वीट किया।