Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी: इन 3 जिलों ने कोरोना को जड़ से किया साफ, खुश होकर बड़ा एलान किए योगी

यूपी: इन 3 जिलों ने कोरोना को जड़ से किया साफ, खुश होकर बड़ा एलान किए योगी

लखनऊ. यूपी में कोरोना (Coronavirus in UP) की रफ्तार बेहद धीमी पड़ गई है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 112 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि 258 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। 30 अप्रैल के बाद से एक्टिव केस में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है और वर्तमान में 1,789 एक्टिव केस हैं, इसमें 1,334 लोग होम आइसोलेशन में है। वहीं श्रावस्ती, कासगंज और अलीगढ़ जनपद में एक भी संक्रमित मरीज नहीं है। मुख्मयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को टीम 9 संग बैठक के दौरान कहा कि यहां कोरोना संक्रमित हुए सभी मरीज उपचारित होकर स्वस्थ हो चुके हैं। इन तीनों जिलों में अगल एक सप्ताह तक यदि संक्रमण का कोई नया केस नहीं मिलता है, तो जनपदों को पुरस्कृत किया जाएगा। सीएम योगी ने जिलों में एग्रेसिव टेस्टिंग जारी रखने के निर्देश दिए। टेस्ट में कोई कमी न हो।

मुख्मयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को टीम 9 संग बैठक की व इन आंकड़ों पर संतुष्टि जताई। उन्होंने कहा कि 33 जिलों में एक भी नया केस नहीं मिला। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर और बेहतर होकर 98.6% हो गई है। अब तक 16 लाख 82 हजार से अधिक प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। लगातार कोशिशों से उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर नियंत्रण में है।

हर जिले में बनेगा एक-एक मेडिकल कॉलेज-

सीएम ने कहा कि सभी 75 जिलों में न्यूनतम एक-एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए यूपी सरकार संकल्पित है। सतत नियोजित प्रयासों से प्रदेश के 59 जनपदों में न्यूनतम एक मेडिकल कॉलेज क्रियाशील हो रहे हैं। शेष 16 जनपदों के लिए PPP मॉडल पर मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मीरजापुर, गाजीपुर, देवरिया, एटा, फतेहपुर, हरदोई, प्रतापगढ़, सिद्धार्थ नगर और जौनपुर जनपदों में स्थापित हो रहे मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे। इस संबंध में सभी तैयारियां समय से पूरी की जाएं।

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...